जापानी लोग घर में बैठ कर देखेंगे टीवी जब अमेरिका करेगा हमला: डोनाल्ड ट्रंप

Aug 06, 2016

विवादित बयानों के लिए बदनाम हो चुके ​रिपब्लिकन पार्टी के अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार जापान के लोगों को अपने निशाने पर लिया है। ट्रंप ने अमेरिका के सबसे घनिष्ठ सहयोगी देशों में से एक जापान के लोगों से कहा कि जब अमेरिका जापान पर हमला करेगा तब वहां के लोग घर पर बैठे होंगे और सोनी टीवी टेलिविजन देख रहे होंगे।

ट्रंप ने कहा कि हमारी जापान के साथ एक संधि हैं। पर यदि जापान हम पर हमला करता है तो हम अमेरिका की पूरी सैन्य ताकत लगाकर जापान पर हमला करेंगे। तब जापान कुछ नहीं कर पाएगा। वो घर पर बैठेंगे और सोनी टीवी देखेंगे। यह बातें डोनाल्ड ट्रंप ने डेस मोनिस, इओवा में एक चुनावी रैली के दौरान कहींं।

यह बातें ऐसे समय में और ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती हैं। जब अमेरिका यह दावा करता है कि वो जापान का घनिष्ठ सहयोगी है। एशिया पैसिफिक रीजन में अमेरिका को एक पहचान दिलाने में जापान अहम रोल अदा करता है।

जापान के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए ट्रंप ने कहा कि जापान को इस बात के लिए बाध्य किया जाना चाहिए कि वो अमेरिका को 100 फीसदी भुगतान सैन्य मदद के लिए करें जोकि अभी सिर्फ 50 फीसदी ही है। आपको बताते चलें कि जापान में इस समय 47000 अमेरिकी सैनिक उसे सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं।

ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी सिर्फ जापान को ही नहीं बल्कि दक्षिण कोरिया, जर्मनी, सउदी अरब को भी सुरक्षा मुहैया करा रहा है। पर उनसे ये देश अमेरिका को कुछ भी भुगतान नहीं कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि अब इन देशों को पैसा देना होगा। ये 40 साल पहले की बात नहीं है। अब इन देशों को दोतरफा रास्तों पर चलना होगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>