ट्रंप व इराकी प्रधानमंत्री के बीच यात्रा प्रतिबंध पर फोन पर बात

Feb 10, 2017
ट्रंप व इराकी प्रधानमंत्री के बीच यात्रा प्रतिबंध पर फोन पर बात

सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर अस्थाई प्रतिबंध के शासकीय आदेश से द्विपक्षीय संबंधों में बढ़े तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-आब्दी को फोन किया। इराक भी सात मुस्लिम बहुल देशों में शामिल है जिसके नागरिकों पर अमेरिका में प्रवेश करने पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाया गया है।

एबीसी न्यूज की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक, इराकी प्रधानमंत्री के कार्यालय से गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि विश्व के दोनों नेता कुछ आम सहमति बना सकते हैं।

अल आब्दी के कार्यालय के बयान में कहा गया, “प्रधानमंत्री ने इराकी लोगों के अमेरिका की यात्रा के अधिकार के फैसले की समीक्षा के महत्व पर जोर दिया और इस शासकीय आदेश के तहत शामिल देशों में से इराक का नाम हटाने की बात कही।”

इस बयान में कहा गया, “ट्रंप ने इस मुद्दे के जल्द से जल्द एक समाधान के लिए समन्वय के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी राज्य विभाग को इस संबंध में निर्देश देंगे।”

रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि ट्रंप ने एक बार फिर अल-आब्दी से अमेरिका यात्रा का आग्रह किया, हालांकि यह साफ नहीं किया गया कि आमंत्रण स्वीकार किया गया है। अमेरिकी नेता ने अल-आब्दी को आतंकवाद के खिलाफ युद्ध के लिए बधाई दी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>