सच्चा मुसलमान ‘वंदे मातरम’ नहीं गाएगा, मुझे गोली मार दो लेकिन मैं भी कभी नहीं गाऊंगा

Jul 28, 2017
सच्चा मुसलमान ‘वंदे मातरम’ नहीं गाएगा, मुझे गोली मार दो लेकिन मैं भी कभी नहीं गाऊंगा

‘वंदे मातरम’ गाने को लेकर एक बार फिर से नया विवाद खड़ा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महाराष्ट्र से विधायक राज पुरोहित ने गुरुवार को ये ऐलान करते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय गीत गाना अनिवार्य करने को लेकर राज्य सरकार से नया कानून लाने के लिए कहेंगे।

बता दें कि मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में सत्ताधारी दल भाजपा-शिवसेना ने राज्य में वंदे मातरम गाना अनिवार्य करने की मांग का महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी ने इस पर तीखा विरोध किया है। उन्होंने इस का को लेकर कहा कि वह ‘वंदे मातरम’ का बेहद सम्मान करते हैं। लेकिन वो किसी भी हाल में ‘वंदे मातरम’ नहीं गाएंगे, इसके लिए चाहे जो कुछ भी हो जाए। चाहे ‘वंदे मातरम’ गाने को लेकर उनको मुल्क से क्यों न निकाल दिया जाए। लेकिन किसी भी हाल में एक सच्चा मुसलमान ‘वंदे मातरम’ नहीं गाएगा।

अबू आसिम आजमी का कहना है कि, “जब भारत का विभाजन हुआ, तब कहीं यह बात नहीं कही गई कि हम मुस्लिम यदि भारत में रुकते हैं तो हमें मुसलमानों को इसे गाने के लिए मजबूर किया जाएगा। आप मुझे गोली मार सकते हैं या देश से बाहर फेंक सकते हैं, लेकिन हम इसे नहीं गाएंगे।”

दरअसल, पूरा मामला ये है कि, बीजेपी विधायक राज पुरोहित ने महाराष्ट्र में स्कूल-कॉलेज और सरकारी कार्यालयों में ‘वंदे मातरम’ गाना अनिवार्य किये जाने की मांग की है। इस बारे में पुरोहित ने कहा, मैं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से अनुरोध करूंगा कि जिस तरह सेमद्रास उच्च न्यायालय द्वारा हाल ही में वंदे मातरम गाना अनिवार्य करने वाला फैसला किया है। इसी तरह इसको को महाराष्ट्र में भी अपनाया जाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>