तुर्की: किन्नर को पहले टुकड़ों में काटा फिर जलाई लाश, सड़क किनारे मिला शव

Aug 16, 2016

पिछले सप्ताह अचानक लापता हुई एक की कटी और जली हुई लाश इस्तांबुल में सड़क किनारे मिली है। यहां -लेस्बियन समुदाय के खिलाफ नफरत के तहत हुए हमलों में लगातार इजाफा हुआ है।

पुलिस के मुताबिक, के तौर पर काम करने वाली हैंडी केडर को पिछले सप्ताह आखिरी बार एक शख्स की कार में बैठते देखा गया था। जब वह घर नहीं लौटी तो उसके पार्टनर ने पुलिस से संपर्क किया और उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई।

पढ़ें:

LGBT अधिकारों के आंदोलनों में थी सक्रिय
22 वर्षीय हैंडी की कटी और जली हुई लाश एक बाजार वाले इलाके में सड़क किनारे मिली थी। उसकी पहचान करने में भी काफी मुश्किल हुई। हैंडी LGBT कम्युनिटी के अधिकारों की मांग को लेकर होने वाले प्रदर्शन में अक्सर देखी जाती थी। वह एक बार गिरफ्तार भी हुई थी।

पहले भी हुई हैं ऐसी हत्याएं
गौर करने वाली बात ये है कि इस घटना के करीब दो सप्ताह पहले सीरिया के एक शरणार्थी गे युवक की भी कर दी गई थी। उसकी लाश उस इलाके से कुछ मील की दूरी पर मिली थी, जहां हैंडी का शव बरामद हुआ है।

पढ़ें:

रेप के बाद काटा था गे युवक का गला
सीरिया में हिंसा बढ़ने के बाद मुहम्मद विसम संकरी नाम के गे युवक ने इस्तांबुल में शरण ली थी। जांच के दौरान पता चला कि उसका सिर काटने से पहले हत्यारे ने उसके साथ रेप किया है। उसका शरीर इस तरह कटा था कि सिर्फ कपड़ों से ही उसकी पहचान हो सकी।

इस्तांबुल में बीते कुछ समय से LGBT कम्युनिटी के खिलाफ अपराध बढ़े हैं। पिछले सप्ताह एक अन्य महिला पर चाकू से हमला हुआ था। हालांकि वह इस हमले में बाल-बाल बच गई।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>