जब लेडी सिंघम एसपी के ट्रांसफर पर रो पड़ीं छात्राएं कहा, मैडम प्लीज मत जाओ हमें अब शोहदों से कौन बचाएगा

Nov 13, 2016
जब लेडी सिंघम एसपी के ट्रांसफर पर रो पड़ीं  छात्राएं कहा, मैडम प्लीज मत जाओ हमें अब शोहदों से कौन बचाएगा
अपनी बहादुरी से छक्के छुड़ाने वाली लेडी सिंघम एसपी पुष्पांजलि माथुर का ट्रांसफर होते ही कानपुर की छात्राएं रो पड़ीं। जब एसपी रवाना होने लगीं तो उनकी गाड़ी घेरकर छात्राएं खड़ी हो गईं। छात्राएं कहने लगीं-न जाओ छोड़कर दिल अभी भरा नहीं। यह एसपी पुष्पांजलि की लोकप्रियता का कमाल रहा कि उनके विदाई समारोह में कानपुर के इंटर और डिग्री कालेज की छात्राएं उमड़ पड़ीं।
आठ महीने के कार्यकाल में  पुष्पांजलि ने जीता दिल
दरअसल एसपी पुष्पांजलि कानपुर में केवल आठ महीने ही कार्य कीं। मगर इस बीच उन्होंने कानपुर देहात के खनन माफियाओं सहित अपराधियों के तंत्र पर ताबड़तोड़ प्रहार कर कमर तोड़ दी।वहीं छात्राओं के साथ छेड़खानी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए शैक्षिक संस्थानों के आसपास महिला सिपाहियों की व्यवस्था की। हर छोटी बड़ी शिकायत को गंभीरता से सुनकर उसका निदान किया। जिससे पूरा कानपुर जिला इस लेडी सिंघम की कार्यशैली का दीवाना हो गया।
लेडी सिंघम का सैकड़ों छात्राओं ने किया सड़क पर इंतजार

डिग्री कॉलेज की छात्राएं सोमवार को सड़क पर घंटों लेडी सिंघम का इंताजर कर रही थी। जैसी ही पुलिस लाइन से पारंपरिक विदाई के बाद लेडी सिंघम की गाड़ी कसबे में आई छात्राओं ने सड़क जाम कर लेडी सिंघम की गाड़ी को घेरकर सिर्फ इतना कहा ‘मैडम आप मत जाइए’। करीब आधे घंटे तक जिले की एसपी खुद अपनी गाड़ी से उतरकर इन छात्राओं को समझाती रही कि यह एक संवैधानिक प्रक्रिया है और उन्हें जाना ही होगा। किसी तरह छात्राओं को समझाने के बाद एसपी पुष्पांजलि अकबरपुर में अपने पदभार संभालने के लिए रवाना हो गयी।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>