कारोबारियों के लिए ‘जीएसटी प्लेटफॉर्म’ शुरू

May 30, 2017
कारोबारियों के लिए ‘जीएसटी प्लेटफॉर्म’ शुरू

एचपी इंडिया और केपीएमजी ने साथ मिलकर सोमवार को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली को अपनाने में कारोबारियों, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) की मदद के लिए संपूर्ण, सुरक्षित और सस्ता इनवॉयसिंग प्लेटफॉर्म ‘जीएसटी सॉल्यूशन’ की शुरुआत की। ‘जीएसटी सॉल्यूशन’ में उपभोक्ता को नए कर नियमों के मुताबिक, सुविधाजनक तरीके से सभी लेनदेन को फाइल करने के लिहाज से समर्थन करने की क्षमता है और इसमें बड़ी कंपनियों के इनवॉयस का मेल-मिलाप करने की जरूरतें कम करने की भी सुविधा उपलब्ध है।

एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमीर चंद्रा ने कहा, “जीएसटी एक प्रमुख कर सुधार है और हमें भरोसा है कि एचपी और केपीएमजी की ओर से पेश किए गए जीएसटी इनवॉयसिंग सॉल्यूशन से देश में कारोबारियों और एमएसएमई को नई कर व्यवस्था को आसानी से अपनाने में मदद मिलेगी।”

ये भी पढ़ें :-  अभी अभी: रिलायंस जियो ने किया एक और बड़ा धमाका, अब सबको नि:शुल्क मिलेगा ये भी

केपीएमजी इंडिया के निदेशक एवं सीईओ अरुण कुमार ने कहा, “जीएसटी को लागू करने के लिए 60 लाख सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को अपने इनवॉयसिंग के तरीके को बदलने की जरूरत होगी, जो एक बड़ा काम है। एमएसएमई को इन बदलाव को स्वीकार करने में मदद करने और संबंधित आईटी चुनौतियों को बेहतर बनाने के लिए केपीएमजी ने एक संपूर्ण जीएसटी इनवॉयसिंग सॉल्यूशन पेश करने के लिए एचपी से हाथ मिलाया है।”

इस एंड-टु-एंड सॉल्यूशन में प्रमुख पीसी ब्रांड-एचपी के हार्डवेयर, केपीएमजी द्वारा पेश किया गया जीएसटी इनवॉयसिंग सॉफ्टवेयर, इनवॉयस डेटा को स्टोर करने के लिए क्लाउड स्टोरेज, अबाधित जीएसटी सुविधा प्रोवाइडर (जीएसपी) की पहुंच, ई-साइन, जीएसटी पंजीकरण और प्रवासन सेवाएं शामिल हैं। यह सॉल्यूशन एक एकीकृत प्लेटफॉर्म के तौर पर काम कर सकता है, जिससे इनवॉयस जेनरेशन में आसानी और प्रणाली के वेंडर्स और सब-वेंडर्स में मेल-मिलाप संभव हो सके।

ये भी पढ़ें :-  एपल चीनी कंपनी के साथ बना रही है इलेक्ट्रिक कार की बैटरी, जल्द सड़को पर उतरेगी इलेक्ट्रिक कार
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>