यहां पर्यटक लगाते हैं सारा साल भीड़ सिर्फ और सिर्फ घूमने के लिए

Feb 14, 2017
यहां पर्यटक लगाते हैं सारा साल भीड़ सिर्फ और सिर्फ घूमने के लिए

घूमना फिरना किसे पसंद नहीं है हर कोई घूमना चाहता है ।हर कोई ऐसी जगह जाना चाहता है जहां उसको कुछ यादगार पल मिल जाए और घूमने फिरने के लिए वह कई जगह पर जाता भी है जहां उसको बहुत पसंद आता है । और वहां के कुछ यादगार पल उसके फोटोग्राफी में कैद भी हो जाते हैं ।अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से थोड़ा सा रिलैक्स पाने के लिए लोग विदेशों में घूमने जाना पसंद करते हैं । वहां पर नयी नयी जगह देखना चाहते हैं। वहां के रंगीन मौसम देखती है ना वहां के लोग वहां के कुदरती नजारे देखते है। इस तरह के बहुत से यादगार पलों को अपने फोटोग्राफी में कैद करना चाहते हैं ।

और कुछ अपने आप को फ्रेश महसूस कराना चाहते हैं ।क्योंकि आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वह इतना फुर्सत से घूम सके। फिर भी आज हम आपको एक ऐसी खूबसूरत है के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आप अगर वहां जाएंगे तो वहीं के होकर रह जाएंगे। उसका नाम है स्कॉटलैंड ।जहां पर लोग बहुत दूर-दूर से टूरिस्ट आते हैं ।

स्कॉटलैंड में टूरिस्ट बहुत दूर-दूर से घूमने आते हैं ।यह बहुत ही सुंदर जगह है और खूबसूरत देशों में उसका नाम भी शामिल है ।यहां का मौसम हमेशा ठंडा रहता है ।वातावरण एकदम साफ सुथरा रहता है ।और ग्लोबल वार्मिंग नाम मात्र का ही यहाँ पर पाया जाता है।

अगर स्कॉटलैंड आप घूमने जाएंगे तो आपको ऐसा लगेगा किसी जन्नत में है स्वर्ग में घूमने आ गए हैं  यहां का मौसम हमेशा बदलता रहता है। मौसम हमेशा ठंडा रहता है ।और यहां का मौसम बदलने के साथ यहाँ की हरियाली भी हमेशा बदलती रहती है ।इसलिए यहां पर लाखों की संख्या में टूरिस्ट की भीड़ हमेशा पाई जाती है।

यहां पर सर्दी में बहुत बर्फ़बारी होती है ।जो कि यहां के टूरिस्टों का आकर्षण का केंद्र है ।यहां पर गर्मी में छुपे हुए बालों को देखने के लिए टूरिस्ट बहुत ही दूर से और स्पेशल देखने आते हैं ।

यहां पर तरह तरह के जानवर भी पाए जाते हैं ।जैसे की याक , बकरी ,लोमड़ी ,खच्चर इन सब को देखने के लिए भी टूरिस्टों की बहुत भीड़ लगती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>