तोगड़िया ने हुंकार भरते हुए कहा, अयोध्या में सिर्फ मंदिर और मंदिर का ही निर्माण होगा

Jun 27, 2016

विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने रविवार को हुंकार भरते हुए कहा कि अयोध्या में सिर्फ मंदिर और मंदिर का ही निर्माण होगा.

प्रवीण तोगड़िया ने जोर देकर कहा कि जिस तरह कानून बनाकर सोमनाथ मंदिर का निर्माण किया गया था उसी तर्ज पर अयोध्या में मंदिर का निर्माण होगा.

तोगड़िया ने राजधानी के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित धर्म संसद में कहा कि कुछ लोग कश्मीर को लेकर दावा करते हैं कि कश्मीर उनका है. लेकिन हम कहते हैं कि कश्मीर मेरे बाप का है. हिन्दुओं को अब पलायन करने की जरूरत नहीं है. पलायन के बदले हिन्दुओं को पराक्रम का प्रदर्शन करना चाहिए.

तोगड़िया ने कहा कि कश्मीर कश्यप गोत्र से जुड़ा है और हम खुद कश्यप गोत्र से आते हैं. तोगड़िया ने हाल ही में हिन्दुओं के पलायन के समाचार पर कहा कि अब हिन्दुओं को पलायन की कत्तई जरूरत नहीं है.
जरूरत इस बात की है कि मुसीबत में एक दूसरे का साथ दें. उसके साथ सौ खड़े हो जाएं. तोगड़िया ने कहा कि देश के पहले राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद ने सरदार पटेल का साथ देकर सोमनाथ मंदिर के निर्माण में सहयोग किया था.

उन्होंने कहा कि जिस तरह कानून बनाकर सोमनाथ मंदिर का निर्माण कराया गया उसी तरह अयोध्या में भी मंदिर का निर्माण होना चाहिए. उन्होंने बिहार की जनता का आभार प्रकट किया.

तोगड़िया ने कहा कि हिन्दू समाज को देश से सम्मान व सुरक्षा चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे बड़े भाई हैं. वे हमारी भावना को समझते हैं.

अयोध्या में सिर्फ मंदिर व मंदिर का निर्माण होगा. धर्म संसद में भाजपा नेता मंगल पाण्डेय, प्रतिपक्ष के नेता डा. प्रेम कुमार व विश्व हिन्दू परिषद के मीडिया प्रमुख सुजीत कुमार चौधरी समेत बड़ी संख्या में विहिप के समर्थक थे.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>