चेहरे से झुर्रियां ख़त्म करने के लिए करें, ये एकदम बढ़िया इलाज

Jan 25, 2017
चेहरे से झुर्रियां ख़त्म करने के लिए करें, ये एकदम बढ़िया इलाज

कच्चे दूध में रुई भिगोकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 10 से 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। पके हुए पपीते को पीसकर चेहरे पर अच्छे से मले और 15 से 20 मिनट बाद धो लें। कुछ दिन ये उपचार लगातार करने से चेहरे के पिंपल्स और झाइयां खत्म हो जाती है और चेहरे पर निखार आता है।

ताजी मलाई में नींबू का रस मिलाकर और चेहरे पर लगाएं। 20 से 30 मिनट बाद चेहरा धो लें इस नुस्खे के प्रयोग से स्किन सॉफ्ट होती है। और झुर्रियां साफ होती हैं। रात को सोने से पहले दूध में उड़द की दाल भिगोकर रखें और सुबह इसे पीस कर पेस्ट बना लें ।इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से निखार आता है और झुर्रियां दूर होती है। नींबू के रस में जैतून का तेल की कुछ बूंदे मिलाकर चेहरे पर लगाने से दाग और धब्बे साफ हो जाते हैं। अनानास का पल्प को चेहरे पर लगाने से भी झाइयां खत्म हो जाती है ।

झूरिया हटाने में नारियल का तेल फायदेमंद है। नारियल का तेल को गुनगुना करके चेहरे पर मसाज करें ।इस उपाय से चेहरे की त्वचा मुलायम हो जाती है। पके हुए केले को पीसकर चेहरे पर लगाने से धीरे-धीरे झुर्रियां गायब होने लगती है। तरबूज के छिलके को धोकर स्क्रीन पर लगा रगड़ने से स्किन सॉफ्ट और फ्रेश हो जाती है।

टमाटर में एंटी एजिंग गुण होते हैं जो चेहरे के रिंकल स्कोर हटाने का अच्छा उपाय है। रोजाना टमाटर को काटकर चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें ।ये उपाय चेहरे की टोनिंग कम करने का भी काम होता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>