पैरों का सूजन को ख़त्म करने लिए, करें इस चाय का सेवन

May 13, 2017
पैरों का सूजन को ख़त्म करने लिए, करें इस चाय का सेवन

1 आपके पैरों में सूजन हो जाते हैं उनके कई कारण हैं कुछ तो मोटापे के कारण पैरों में सूजन आ जाती हैं।

2 शरीर का वजन पैरों में ही आ जाता है।

3 कुछ तो ऐसे भी है प्रेगनेंसी जब होती है तब भी पैरों में सूजन आ जाता है।

4 जब लंबे समय तक आप बैठेंगे या फिर आपके शरीर में खराब रक्त का प्रभाव हो जाता है इस कारण से भी आपके पैरों में सूजन होता है मधुमेह के रोगियों को पैरों में सूजन हो जाता है।

5 सूजन को कम करने के तरीके अगर आप पैरों के सूजन से परेशान है तो आपको चाहिए कि आप पार्सले की पत्तियां और जड़ से बनी हुई चाय का सेवन आपको दिन में तीन बार करना चाहिए।

6 पार्सल की चाय को आप अपने घर पर भी बना सकते हैं आप एक कप उबला पानी लें आधा कब पार्सले की पत्तियां ले ले फिर आप पार्सल की पत्तियों और उसकी जड़ को अच्छे से साफ करें पत्तियों और जड़ को जब आप धो तब उसके बाद आप एक कप पानी को उबालने उसमें पार्सले की पत्तियां और जड़ को डाल दें ,फिर पानी को ऐसे ही छोड़ दें और गैस को बंद कर दें 10 मिनट के बाद पानी को छानने।

7 उसके बाद आपकी चाय तो यह तीन चार बूंद नींबू के रस को मिला सकते हैं।

8 चाय में शरीर के अंतर से नमक का पानी को खींचने के लिए शक्ति होती है या पार्सले की पत्तियों हमारे किडनी को ठीक तरह से कार्य करने में मदद करती है।

9 पार्सले की पत्तियां कि आप चाय पिएंगे तो आपको बार-बार पेशाब आएगी क्योंकि शरीर में जो गंदगी जमी है वह बाहर निकलती है एक बार जब आप पार्सल की चाय पीना शुरू करोगे तो आपके पैरों का सूजन ठीक हो जाएगा।

10 आप अपने आपको अच्छा महसूस करेंगे इससे जन को ठीक करने के लिए आप जरूर पिए पार्सले की पत्तियों और जड़ को साफ करने उबाल कर पिए आपके पैरों का सूजन कम हो जाएगा चाय पीने से आपको और तरह के रोगों से भी छुटकारा मिलेगा पार्सले की पत्तियां तथा उसकी चाय हमारे शरीर के लिए बहुत ज्यादा ही लाभदायक है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>