तमिलनाडु: PM मोदी ने दी सीएम जयललिता को बधाई

May 23, 2016

चेन्नई- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छठी बार बनीं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को उनके पदभार संभालने पर आज बधाई दी और कहा कि केंद्र नयी सरकार के साथ मिलकर काम करेगा।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘जयललिता जी और उनकी टीम को शपथ लेने पर बधाई। केंद्र नयी सरकार के साथ मिलकर काम करेगा । तमिलनाडु की प्रगति के लिए।’ जयललिता ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए आज तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला।

उनके साथ 28 अन्य ने मंत्री के रूप में शपथ ली ।तमिलनाडु के राज्यपाल के. रोसैया ने मद्रास विश्वविद्यालय शताब्दी सभागर में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह मद्रास यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में हुआ। गवर्नर ने उन्हें सरकार बनाने के लिए इनवाइट किया था। ‘जयललिता अपने पास होम डिपार्टमेंट समेत ऑल इंडिया सर्विसेस (IAS और जनरल एडमिनिसट्रेशन) रखेंगी।’ पन्नीरसेल्वम के पास फाइनेंस मिनिस्ट्री रहेगी। साथ ही उनके पास पर्सनल एंड एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म्स डिपार्टमेंट भी रहेंगे। 3 महिलाओं को भी कैबिनेट में जगह मिली है। किसके पास कौन-सा डिपार्टमेंट? – एमपी डिंडिगुल सी श्रीनिवासन- फॉरेस्ट मिनिस्टर – पी. थंगमणि-इलेक्ट्रिसिटी – एसपी वेलुमणि-म्यूनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन और रूरल डेवलपमेंट – एडाप्पडी के पालानीस्वामी- पब्लिक वर्क्स एंड हाईवेज, माइनर पोर्ट्स – केटी राजेंद्र बालाजी- रूरल इंडस्ट्रीज – आरबी उदयकुमार-रेवेन्यू – एसपी शण्मुगणथन- डेयरी डेवलपमेंट – केसी वीरामणि- कमर्शियल टैक्स तमिलनाडु में सीटों का गणित एआईएडीमके(जयललिता ): 134 (-16) डीएमके (करुणानिधि की पार्टी):89 (+66) कांग्रेस: 8(+3) अन्य: 01(-55)

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे 
 
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>