जानिए- फूड को स्टोर करने के टिप्स, नहीं होंगे ख़राब

Feb 23, 2017
जानिए- फूड को स्टोर करने के टिप्स, नहीं होंगे ख़राब

दाल गेंहू और अनाज को कीड़े से बचाकर रखना है तो कंटेनर में दो-तीन बूंद अरंडी का तेल डाल दें।चीनी के जार में 1-2 लौंग रखें तो कीड़े नहीं लगाएंगे। चीटी को दूर रखने के लिए प्याज मले प्लेटफार्म पर और उन अन्य जगह पर और लाल मिर्च डाल दो रेट्स स्कोर बिखेर दे। चीनी के साथ चलने के बाद तो चींटी इन्हें लेकर अपने घर तक पहुंचेगी और वो रेट्स उन सबको जड़ से नाश कर देगा।

लाल मिर्च के जार में एक हींग का टुकड़ा रखें तो उस में फंगस नहीं लगेगा और लंबे समय तक फ्रेश रहेगा। प्लेटफार्म पर नींबू का छिलका घिंसे

तुलसी के पत्ते बिखेर दे और तुलसी को भी घीसे अलग जगह पर तो चींटी मच्छर कीड़े नहीं आएंगे। प्याज एक साथ काट कर फ्रिज में रखना है तो पानी के बाउल के अंदर रखे के स्टोर करें।

फ्रिज में प्याज और अन्य चीजें रखें तो समेल हो जाता है नींबू काट के रखें फ्रिज में तो बदबू नहीं आएगा। सीजन में फ्रेश मटर मिलती है डीप फ्रीजर में महीने तक रहेंगे हम अगर स्टोर करने के पहले उबाले पानी में डालें एक मिनट तक रखे निकालें और पानी छानकर फिर प्लास्टिक के बैग में रखा के फ्रीजर में रखें।

जितना जरूरी है इतना ही सामान खरीदे और तुरंत उपयोग कर ले। लंबे समय तक कुछ भी पडा रहेगा तो इंसेक्ट्स को अट्रैक्ट करेगा हर के समाग्री को एयरटाइट कंटेनर में रखें,खुलना ना रहने दें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>