टाइट ब्रा पहनने से पड़े निशानों से, इस तरह पाए छुटकारा..

Jul 04, 2017
टाइट ब्रा पहनने से पड़े निशानों से, इस तरह पाए छुटकारा..

हम हमेशा शरीर में पहने जाने वाले कपड़ों को ऊपर से साफ रखते हैं। परंतु क्या आप जानते हैं कि शरीर के अंदर पहने जाने वाली बिकनी से भी हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचता है जी हां कभी कभी शरीर के अंदर पहने जाने वाली बिकनी से हमारे शरीर में लाइन वह भी काले रंग की लाइन बन जाती है जिसकी वजह से हमें शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है।

बिकनी लाइन्स हटाने के घरेलु उपाय:
निम्बू का रस: सबसे पहले एक नींबू को आधा काट ले। फिर उसके बाद अपनी जांघ ,बाहों और जहां पर बिकनी के निशान पड़े हैं वहां पर उसे हल्के हाथों से मलते रहे। फिर थोड़ी देर बाद उस जगह को हल्के गर्म गुनगुने पानी से अच्छे से धो लें।

ऑलिव ऑयल: जिस जगह पर आपके बिकनी के निशान पड़ गए हैं उस जगह पर ऑलिव ऑयल की तीन से चार बूंदे ले ले। और 10 से 15 मिनट तक हल्के हाथों से मालिश करते रहे। इस तरह का बताया हुआ उपाय आप को कम से कम हफ्ते में दो से तीन बार जरूर करना चाहिए।

एलोवेरा जेल: सबसे पहले एक नींबू का रस निकाल ले। उसके बाद उसमें ताजे एलोवेरा का जेल मिला दीजिये। इस मिश्रण को बिकिनी द्वारा पड़े हुए निशान वाली जगह पर लगाएं। और उसके बाद 20 से 25 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें फिर थोड़ी देर बाद उस जगह को साफ पानी से अच्छे से धो लें।

टमाटर: बिकनी वाली जगह को साफ करने के लिए यह सबसे सस्ता और आसान उपाय हैं। टमाटर के रस को निकालने और उसको उस एरिया में लगाएं जहां बिकिनी के द्वारा काली लाइनें पड़ गई हैं और से 20 से 25 मिनट तक ऐसे ही सूखने दें और उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से उसे धुले।

बेकिंग सोडा: बेकिंग सोडा और पानी इन दोनों के मिश्रण को तैयार कर लें और निशान वाली जगह पर 20 से 25 मिनट तक लगे रहने दे और उसके बाद साफ पानी से साफ कर लें।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>