अमेरिका के लुसियाना में तीन पुलिस अफसरों की गोली मारकर हत्या

Jul 18, 2016

अमेरिका के बैटन रूज में एक बंदूकधारी की गोलीबारी में तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. इसके बाद बंदूकधारी भी गोली लगने से मारा गया.

फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इस गोलीबारी की वजह क्या थी लेकिन यह घटना अमेरिका में अश्वेतों और पुलिस के बीच बढ़े तनाव की पृष्ठभूमि में हुई है.

इससे पहले डलास में एक स्नाइपर ने गोली मारकर पांच पुलिस अधिकारियों की हत्या कर दी थी.

अधिकारियों ने पुष्टि की है कि लुइसियाना के बैटन रूज में एयरलाइन हाइवे पर हुई गोलीबारी में तीन कानून प्रवर्तन अधिकारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. घटना स्थल पुलिस मुख्यालय से करीब एक किलोमीटर दूर है.

अधिकारियों ने बताया कि शहर हाई अलर्ट की स्थिति में है.

ईस्ट बैटन रूज के शेरिफ कार्यालय की प्रवक्ता केसी रेबोर्न हिक्स ने बताया कि गोलीबारी करने वाला एक शख्स मारा गया है.

अधिकारियों ने बताया कि मारे गए बंदूकधारी की पहचान 29 वर्षीय गैविन लॉन्ग के रूप में की गई है. ऐसा प्रतीत होता है कि उसने अपने जन्मदिन पर पुलिस अधिकारियों पर हमला किया.

 

अधिकारियों का शुरूआत में यह मानना था कि दो अन्य हमलावर फरार हैं लेकिन कुछ ही घंटों बाद उन्होंने कहा कि कोई अन्य सक्रिय हमलावर शहर में नहीं है.

बैटन रूज पुलिस विभाग के साज्रेंट डॉन कोप्पोला ने बताया कि बैटन रूज गोलीबारी में मारे गए संदिग्ध ने काले रंग के कपड़े पहने थे और उसने नकाब पहन रखा था.

उन्होंने कहा कि उन्हें यह नहीं पता कि नकाब किस प्रकार का था लेकिन यह ‘(गोलीबारी करने वाले की) पहचान छुपाने वाला एक प्रकार का नकाब था.’

एक प्रत्यक्षदर्शी ने  बताया कि एक व्यक्ति ने एक स्टोर और कार धुलाई स्थल के बीच से बाहर निकलते समय अंधाधुंध गोलीबारी की. उनके काले रंग के कपड़े पहने हुए थे और अपना चेहरा ढक रख था.

पुलिस को एयरलाइन हाईवे पर असॉल्ट राइफल लेकर चल रहे एक संदिग्ध व्यक्ति के बारे में फोन पर सूचना मिली थी. पुलिस के पहुंचते ही व्यक्ति ने गोलीबारी शुरू कर दी.

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस गोलीबारी को ‘कायराना’ हरकत बताकर इसकी निंदा की है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>