आगरा में फर्जी प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना से हजारों परेशान

Jun 02, 2016

लखनऊ। ताजनगरी आगरा में इन दिनों सोशल मीडिया पर प्रसारित फर्जी संदेश से हजारों लोग परेशान हैं। कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से छात्रवृत्ति के फर्जी मैसेज भेज रहे हैं।
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। सभी के निशाने पर युवा हैं। आगरा भी इससे अछूता नहीं है। आगरा में इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति के फर्जी मैसेज मिल रहे हैं। इसके लिए लोगों से नगर निगम पहुंचने को कहा जा रहा है। रोज सैकड़ों छात्र नगर निगम और शिक्षा विभाग के कार्यालय पहुंच रहे हैं, और परेशान होकर लौट रहे हैं।
सोशल मीडिया पर इन दिनों आगरा में प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर एक मैसेज खूब फॉरवर्ड हो रहा है। इसमें लिखा है प्रतिभाशाली छात्रों के लिए अच्छा अवसर है। कृपया 10वीं और 12वीं पास कर चुके बच्चों व उनके माता-पिता को सूचित करें और शेयर करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक छात्रवृत्ति योजना डॉ. अब्दुल कलाम जी और अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से शुरू की है। इसमें इंटर में 85 फीसद अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति में 25 हजार और 75 फीसद या इससे ज्यादा अंक वालों को 10 हजार रुपये देने की बात कही गई है। इसके लिए आवेदन फॉर्म नगर निगम कार्यालय से प्राप्त कर लें।
इस मैसेज को देख छात्र-छात्रएं और उनके अभिभावक सीधे नगर निगम कार्यालय पहुंच रहे हैं। कार्यालय में पहुंचने के बाद भी उन्हें छात्रवृत्ति की जानकारी नहीं मिल रही है। ऐसे में नगर निगम के अधिकारी उन्हें जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में भेज रहे हैं। यहां पर भी इस तरह की कोई योजना न होने पर उन्हें निराश हो लौटना पड़ रहा है।
योजना की कोई जानकारी नहीं
अपर नगर आयुक्त राम सिंह गौतम ने बताया कि तीन-चार दिन से बहुत से लोग छात्रवृत्ति के आवेदन फॉर्म लेने आए हैं, मगर प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति की योजना की कोई भी जानकारी मेरे कार्यालय में नहीं आई है।
ऐसा कोई आदेश नहीं मिला
जिला विद्यालय निरीक्षक दिनेश यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति की कोई जानकारी नहीं है। न ही कोई आदेश आया है। कार्यालय में छात्र मोबाइल में ये मैसेज लेकर आ रहे हैं।
भाजपा पर उतर रहा है गुस्सा
धूप में दो-दो कार्यालय के चक्कर काटने के बाद जब छात्रों और उनके अभिभावकों को पता चलता है कि ऐसी कोई योजना नहीं है, तो उनका गुस्सा प्रधानमंत्री पर उतरता है। उनको लगता है कि पीएम की ओर से फर्जी मैसेज चलाया जा रहा है।
भाजपा दर्ज कराएगी मुकदमा
प्रधानमंत्री के नाम पर फर्जी मैसेज फॉरवर्ड कर लोगों को परेशान करने के मामले को भाजपा ने गंभीरता से लिया है। भाजपा महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे का कहना है कि फर्जी मैसेज से प्रधानमंत्री और पार्टी की छवि खराब हो रही है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने को प्रतिनिधि मंडल एसएसपी से मिलेगा।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>