एक कंपनी जो हर साल लगभग हजार लाशों को हीरे में बदल देती है, ये शख्स चलाता जाने क्या है विधि….

Jun 21, 2016

विश्व में एक नया ट्रेंड भी शुरू हो सकता है, अपने चाहने वालों की बॉडी का हीरा बना के उसे पहनने का। यह बात सुनने में बड़ी ही अजीब लग सकती है पर यह है एकदम सत्य। स्विट्ज़रलैंड के विल्ली एक कम्पनी अल्गोरदांजा चलाते हैजहा मशीनो से, मानव के मृत शारीर को हीरे में बदला जाता है। कंपनी हर साल लगभग हजार लाशों को हीरे में बदल देती है। इस काम कि कॉस्टिंग डायमंड के साइज़ पर निर्भर करती है जो कि 3 लाख से 15 लाख के बीच बैठती है।

rinaldo के अध्यापक ने उन्हें एक आर्टिकल दशक पहले पढ़ने दिया जो कि semi conductor industries में प्रयोग होने वाले सिंथेटिक डायमंड के उत्पादन के ऊपर था। उस आर्टिकल में यह बताया गया था कि राख से डायमंड बनाए जा सकते है।

रिनाल्डो ने गलती से इसे शमशान की भष्म समझ लिया जबकि लेख में सब्जियों की राख का जिक्र था। विल्ली को यह लेख पसंद आया और उसने अपने अध्यापक से शमशान की भष्म को हीरे में बदलने के ऊपर और जानकारी मांगी।

अध्यापक को भी यह विचार पसंद आया और उसने लेखक से संपर्क किया, जो कि वही स्विट्ज़र-लैंड में रहता था तथा जिसके पास सिंथेटिक डायमंड बनाने कि कुछ मशीने थी, फिर उन्होंने उस विचार पर मिल के काम किया और कम्पनी अल्गोरदांजा बन गई।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>