जो ये कहते हैं कि बीते 60 बरस में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया वे मूर्ख हैं: शिवसेना

Dec 18, 2017
जो ये कहते हैं कि बीते 60 बरस में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया वे मूर्ख हैं: शिवसेना

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत पर उनके नेताओं की प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। पार्टी के नेताओं ने अपने अपने तरीके से इस बारे में प्रतिक्रिया दी। कई नेताओं ने यहाँ तक कहा कि कांग्रेस के लिए बहुत ही बुरा वक्त शुरू हो गया है क्यों कि उन्होंने बीते 60 बरसों में कुछ भी नहीं किया है।

बता दें कि महारष्ट्र में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने आज कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी की भरपूर तारीफ की और “नतीजे की परवाह किए बिना गुजरात चुनाव संग्राम लड़ने के लिए” कांग्रेस के नएअध्यक्ष की सराहना करते हुए कहा कि “अमेठी से सांसद 47 वर्षीय राहुल गांधी ने बेहद नाजुक मोड़ पर इस सबसे पुरानी पार्टी का बागडोर संभाला है।” और “राहुल गांधी ने बेहद नाजुक मोड़ पर कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी स्वीकार की है। उन्हें शुभकामना देने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।”

आगे उन्होंने कहा कि “अब राहुल गांधी को फैसला करने दें कि वह कांग्रेस को सफलता के शिखर पर ले जाना चाहते हैं या रसातल में।” पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी ने गुजरात में अंतिम चुनावी परिणाम की परवाह किए बिना चुनाव प्रचार में खुद को झोंका है।” उन्होंने कहा कि “जब हार के डर से (भाजपा के) बड़े बड़े महारथियों के चेहरे स्याह पड़ गए थे तब राहुल गांधी नतीजे की परवाह किये बगैर चुनावी रण में लड़ रहे थे। यही आत्मविश्वास राहुल को आगे ले जायेगा।”

उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा पार्टी पर तीखा हमला करते हुए शिवसेना ने पूछा है कि “जो यह सोचते हैं कि बीते 60 बरस में कुछ नहीं हुआ और भारत ने सिर्फ इन्हीं तीन साल में प्रगति की है, ऐसा जिन्हें लगता है वे इंसान हैं या मूर्खता के प्रतीक?’’ पार्टी ने दावा करते हुए कहा कि, “कौन जानता है कि हमारे सामने ऐसा नया इतिहास रख दिया जाएँ कि भारत ने बीते एक साल में ही आजादी हासिल की और यह भी कि 150 वर्ष का आजादी का आंदोलन एक झूठ है।”

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>