दुनिया की वो 10 हस्तिया जिनके बारे में बहुत कम लोगो को पता हैं कि वह मुसलमान हैं

May 30, 2017
दुनिया की वो 10 हस्तिया जिनके बारे में बहुत कम लोगो को पता हैं कि वह मुसलमान हैं

दुनिया में बहुत ऐसे मशहूर लोग है जो इस्लाम के तौर-तरीके को पसंद करके मुसलमान बन गए या वो पहले से ही मुसलमान थे लेकिन वो अपना नाम बदलकर ज़िन्दगी जी रहे थे। यहां 10 ऐसी मशहूर हस्तियां है जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं कि वो मुस्लिम हैं।
माइक टायसन


विवादों में रहने वाले या कई बार यौन अपराधों का आरोप झेलने वाले माइक टायसन मुसलमान बनने से पहले बॉक्सर थे। फिर आगे चलकर इस्लाम के बारे में जाना। टायसन का कहना है कि एक मुसलमान को जिस नियमों का पालन करना चाहिए, जैसे पांचों वक्त नमाज पढ़ने का पालन, उन्होंने नहीं किया। लेकिन इसके बावजूद इस्लाम बिना शक उनके जीवन का एक बहुत बड़ा हिस्सा है। वो कहते हैं, “ मैं आज एक मुसलमान हूं तो इंसान हूं।”

जेर्मैन जैक्सन


जेर्मैन जैक्सन के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि इन्होंने इस्लाम अपना लिया। वो कहते हैं कि इस्लाम को गले लगाने के बाद इनका दोबार जन्म हुआ। जिन सवालों का जवाब मैं ईसाई बनकर ढुंढ़ रहा था, उसका जवाब इस्लाम ने दिया। इन्होंने 1989 में बहरीन की यात्रा की थी।

ये भी पढ़ें :-  अगर ट्रेन में आपको मिले ये काली साड़ी वाली महिला, तो हो जाएं सावधान, क्युकी ये महिला मर्द को देखर

एकॉन


एकॉन एक ऐसा नाम जो की सभी जानते है। एकॉन एक अमेरिकी रैपर सिंगर थे। इनके जीवन में भी काफी विवाद था। बाद में चलकर इन्होंमे इस्लाम धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर एलियाओन दामाला एकॉन थियम रख लिया।

लुप फीयास्को

लुप फीयास्को जाने माने रैपर हैं। इनका जन्म शिकागो में हुआ। इनको एक मुस्लिम परिवार ने बड़ा किया और इसका पूरा नाम वसुल्ला मुहम्मद जाको है।

फरीद जकरिया

भारत के रहने वाले पत्रकार जकरिया CNN पर अपना खुद का शो आयोजित करते हैं। टाइम पत्रिका में बतौर संपादक काम करते हैं। जकारिया ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ में विदेशी मामलों का कॉलम लिखते हैं। जकरिया को एक मुस्लिम परिवार ने गोद लिया था। हालांकि, जकारिया का कहना है कि वो खुद को एक खास धार्मिक इंसान नहीं मानते हैं।

ये भी पढ़ें :-  Omg: महिलाओं के लिए आई एंटी रेप अंडरवियर, अब बलात्कारियों की खैर नहीं, देखिए तस्वीरें

अमाल कलोनी

अमाल कलोनी पेशे से एक वकील हैं। इनके क्लाइंटों में जूलियन असांज जैसे लोग शामिल हैं। वह एक मुस्लिम है लेकिन ये बाद बहुत कम लोग ही जानते हैं। असल में उनका नाम अमाल अलमुद्दीन है और पिता का नाम रामजी अलमुद्दीन है। उनकी माँ एक सुन्नी मुसलमान है।

मोहम्मद अली

मुहम्मद अली को कौन नहीं जनता अली पेशेवर मुक्केबाज थे, जिन्हें खेल इतिहास में दुनिया का सबसे बड़ा हेवीवेट मुक्केबाज भी कहा जाता है। तीन बार हेवीवेट चैम्पियन रहे मुहम्मद अली ने चार शादियां की थी। उनसे नौ बच्चे हुए। जिसमे से एक उनकी बेटी लैला अली भी पेशेवर मुक्केबाज हैं। उन्होंने 26 फरवरी 1965 को अपना नाम मोहम्मद अली रख लिया और खुद को मुस्लिम घोषित कर दिया।

शाक

अमेरिकी बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी शाकील ओ ‘नील थे। बाद में इस्लाम को पढ़ना शुरू किया। उनके पहला और मध्य नाम शाकिल रौशुन, जिसका अरबी में माने है-थोड़ा योद्धा। शाक ने 2010 में इस्लाम में दाखिल होने का एलान किया। दुनिया को इस बारे में तब पता चला जब उन्होंने हज पर जाने की अपनी योजनाओं को यूट्यूब पर बताया।
ईलेन बर्स्टिन

ये भी पढ़ें :-  यकीन नहीं आएगा, लेकिन हकीकत में इस महिला के साथ हुआ, इन-इन जगहों पर 43,200 बार रेप

अभिनय की दुनिया में काफी मशहूर ईलेन बर्स्टिन का पहला रूझान सूफी इस्लाम की तरफ हुआ, जैसा कि उन्होंने एक बार ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ को बताया था। उन्हें, ‘द एक्सोर्सिस्ट’, ‘रिकम फ़ॉर ए ड्रीम’ और ‘पॉलिटिकल एनिबल्स’ के लिए जाना जाता हैं। वो कहती हैं कि उनका सभी प्रमुख धर्मों में यकीन है। ईलेन एक एमी अवार्ड विनर भी है।
जेनेट जैक्सन


मनोरंजन उद्योग में नाम कमाने वाली जेनेट जैक्सन ने अपने तीसरे पति विसम अल माने से शादी करने के बाद मनोरंजन दुनिया को अलविदा कह दिया है और एक मुस्लिम पत्नी के रूप में कतर में अपनी ज़िन्दगी गुजार रही है। बता दें कि कुछ साल पहले जेनेट के भाई जार्मेन्स ने भी इस्लाम धर्म अपना लिया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>