अमावस्या पर यह काम करने से मिलेंगे लाभ-जानिए

Feb 27, 2017
अमावस्या पर यह काम करने से मिलेंगे लाभ-जानिए

हिंदू धर्म में अमावस्या का बहुत महत्व है इस दिन लोग स्नान दान श्रद्धा व्रत का विशेष महत्व है । अवश्य के दिन हम लोगों को गाय के गोबर के उपले बनाने चाहिए तथा उसमे शुद्ध देसी घी गुड़ सबको मिलाकर रख देना चाहिए अब बाद में उसे सुलगा देना चाहिए। ऐसा करने से हमारे जितने भी पितृ है वह प्रसन्न होते हैं। और हमें बहुत अच्छा आशीर्वाद देते हैं। तथा हमारे घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती है।

अमावस्या के दिन हमें सुबह स्नान आदि करना चाहिए तथा भगवान का नाम लेना चाहिए। तथा आटे के छोटी-छोटी गोली बनाकर किसी तलाब में प्रवाहित कर देनी चाहिए।  जिस तालाब में मछलियां हो,  इससे भी हमारे घर की जितनी परेशानी है वह खत्म होगी और हमारी जितनी ही मनोकामनाएं है वह पूरी होगी। शाम के समय घर के ईशान कोण में लाल रंग के धागे से दिए में दीप जलाना चाहिए तथा उस दीप को गाय के घी से जलाना चाहिए।

अमावस्या की रात को हम लोगों को 10:00 बजे नहाकर पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए।  तथा उत्तर दिशा की ओर मुख करके महालक्ष्मी यंत्र स्थापित करना चाहिए तथा उस यंत्र पर थोड़े से चावल छिड़कने चाहिए और शंख बजाना चाहिए।  घी का दीपक जलाना चाहिए तथा बाद में सारी सामग्री को तालाब में विसर्जित कर देना चाहिए । जिससे कि हमारी सारी दिल की मनोकामनाएं पूरी होती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>