यह महिला अजीब बीमारी से है ग्रसित, हर वक़्त रहती है शारीरिक सम्बन्ध बनाने की जरुरत

Dec 16, 2017
यह महिला अजीब बीमारी से है ग्रसित, हर वक़्त रहती है शारीरिक सम्बन्ध बनाने की जरुरत

23 वर्षीय महिला एक ऐसी बीमारी से ग्रस्त है जिसे डॉक्टरों के अनुसार महिला जननांग उत्तेजना विकार (PGAD) नामक बीमारी बताई जा रही है। यूं तो इस बीमारी को लेकर अभी तक कोई ठोस रिसर्च सामने नहीं आई है, लेकिन फिलहाल विदेशी साइंटिस्ट इस पर काम जरूर कर रहे हैं।

बता दें कि अमेरिका निवासी 23 वर्षीय अमांडा अनोखी PGAD नामक बीमारी से ग्रस्त हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बीमारी में पैर और पेट के अंदरुनी निचले हिस्से में काफी तेज़ी से दर्द होता है, जिसे दूर करने या उस दर्द को कम करने के लिए इस महिला को अपने पार्टनर के साथ हर रोज शारीरिक सम्बन्ध बनाने पड़ते हैं। लगातार शारीरिक सम्बन्ध बनाने से जब उसका पार्टनर इनकार कर देता है तो उसे अपने पार्टनर के सामने गिड़गिड़ाना तक पड़ जाता है।

इस बीमारी के चलते अमांडा कोई नौकरी भी नहीं कर पा रही हैं। अमांडा के मंगेतर जोजो इस बारे में कहते हैं कि वे अमांडा को काफी प्यार करते हैं। बीमारी के बारे में पता चलने के बाद वे अमांडा की मदद करना चाहते हैं इसलिए वे हर दिन उनके साथ शारीरिक सम्बन्ध के लिए तैयार रहते हैं। और उनकी हर तरह से मदद करने की कोशिश करते हैं। अमांडा की इस बीमारी के बारे में उनकी मां विक्टोरिया का कहना है कि “शुरुआत में उन्हें और परिवार को अमांडा की इस बीमारी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। लेकिन कुछ समय गुज़रने के बाद जब उनको इसके बारे में पता चला तो उन्हें काफी आश्चर्य हुआ।”

आगे उन्होंने बताया कि “अमांडा की ये बीमारी डायग्नोस कराने पर सामने आई थी।” इस बारे में अमांडा का इलाज कर रहीं मिशिगन यूनिवर्सिटी की न्यूरोलॉजिस्ट डॉ़ गुंटा का कहना है कि “अभी तक इस बीमारी के कारण करीब 30 तरह की दवाएं पेशंट को दी जा रही हैं। बीमारी के कारणों पर अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता। एक्सपर्ट पैनल ब्लड सैंपल पर काम कर रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही इस बीमारी के बारे में पता चल सकेगा और अमांडा स्वस्थ हो सकेगी।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>