इस तरह आप कर सकते हैं, दोपहर के बाद सुस्ती को दूर

Feb 01, 2017
इस तरह आप कर सकते हैं, दोपहर के बाद सुस्ती को दूर

एक कप कड़क चाय पीजिए
एक कप कड़क चाय या फिर कॉफी काम करने के लिए न्यू एनर्जी दे सकते हैं ।चाय पीने के लिए किसी कैंटीन या शॉप पर जाएंगे तो थोड़ी वॉकिंग भी हो जाएगी ।

पानी पीजिए
पानी आपके दिमाग को जगाने का काम करती है बस एक गिलास पानी पीजिए और यह ना केवल आपको काम करने के लिए नई एनर्जी देगा बल्कि इससे आप हेल्दी भी रहेंगे।

पानी से धोइये
नींद से भरी हुई पलकें झुकने लगे और आप सुस्त पड़ने लगे तो अपने चेहरे को पानी से धोइए इससे आप की सुस्ती पलभर में ही दूर हो जाएगी। पानी बहुत ही कमाल की चीज है इससे आप पीजिये या फिर से मुंह धो। यह दोनों की दोनों ही तरीकों से आप सुस्ती को दूर कर सकते हैं।

किसी से बात कर ले
ऑफिस में मन लगाकर यह जरूरी होता है कि आप ज्यादा से ज्यादा गॉसिप इतना करेंगे कि लंच के बाद आलस दूर करने के लिए यह गॉसिप आपके काम आ सकती है । लेकिन आपके यह ध्यान रखना चाहिए कि यह गपशप ऑनलाइन न होकर बल्कि फेस-टू-फेस हो ।  ऐसा करें कि दो कप चाय मंगा ले और अपने किसी साथी के पास जाएं और दो चार मिनट उससे बातें करें फिर आप की सुस्ती दूर हो जाएगी। थोड़ा टहल ले लंबे वक्त तक के एक ही जगह पर बैठे रहने से भी सुस्ती आ जाती है ।नींद आने लगती है ऐसा करने की थोड़ी देर तक वर्क कर ले लेकिन अगर आप ऑफिस से बाहर नहीं जा सकते हैं तो भी ऑफिस के अंदर ही थोड़ा चले।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>