सोशल मीडिया एडिक्शन है यानी FOMO के लक्षण

Feb 01, 2017
सोशल मीडिया एडिक्शन है यानी  FOMO के लक्षण

हर 5 मिनट बाद facebook को चेक करना लोग ज्यादातर facebook animal है। जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी फोटो और थॉट्स अपलोड करते हैं । लेकिन अगर आप लगातार इन अपडेट्स को देखते रहते हैं आपको कोशिश यही रहती है कि कोई अपडेट छूट ना जाए तो आप fomo के शिकार हैं।

फ्रेंड्स के बारे में हर इंफॉर्मेशन चाहिए ।आप सोशल मीडिया पर अपने फ्रेंड्स के अपडेट देखते रहते हैं और फिर उनका जैसा ही करना चाहते हैं आप उनसे कम प्यार करते हैं कौन better सेल्फी लेता है ।कौन किस रेस्टोरेंट में जाता है ।आप अपने फ्रेंड से बेवजह कंपटीशन में उलझ कर रह जाते है।

एक्टिविटी में पार्टिसिपेट लेना
वीकेंड के लिए अपना कोई प्लान बना रखा है इसी बीच आपके पास कोई इनविटेशन आ जाता है और आप उसे मना नहीं कर पाते और एंड में दोनों को हां कर देते हैं। आप ही जो लोग में विश्वास रखते हैं और इससे आपका चीजों को मिस करने के लिए का डर बढ़ने लगता है।

खाना खाने से पहले फोटो खाने की फोटो लेना, चाहे आप कुकिंग कर रहे हो या फिर किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने जा रहे हो और आप बिना खाने की फोटो खींचे खाना नहीं खा पाते हो । आप उन फोटो को फेसबुक ने ट्विटर पर जरूर अपलोड करते हैं तो आप fomo के शिकार हो गए हैं।

फोन घर पर जा घर पर रह जाए तो गलती से अगर आपका फोन घर पर छूट जाए तो आपको के लिए इससे बड़ा दुख और कोई दूसरा नहीं हो सकता ।फोन घर पर छूटने पर यह पता लगे कि यह पता लगे कि वह घर पर ही रह गया है तो आप नर्वस ,ब्रेकडाउन के शिकार हो जाते हैं ।यह fomoके साथ नोमोफोबिया का भी संकेत है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>