इस तरह आप कर सकतें हैं अपना वजन काम

Feb 07, 2017
इस तरह आप कर सकतें हैं अपना वजन काम

मिथक
कुछ लोग जो मर्जी कुछ भी खाए लेकिन आसानी से वजन घटा सकते हैं

तथ्य
वजन घटाने के लिए आप जो भी खा रहे हैं या जो भी पी रहे हैं उससे ज्यादा कैलरी घटाने पड़ती है ।कुछ लोग कुछ भी खाए पिए ।वह वजन घटा लेते हैं। क्योंकि वह दूसरों की तुलना में एनर्जी का इस्तेमाल ज्यादा करता है।

फैट डाइट वजन घटाने में मदद करता है
तथ्य
फैट डाइट वजन घटाना उसे बरकरार रखने में ज्यादा मददगार नहीं है। इस डाइट के अनुसार यदि आप अपने आहार की मात्रा कम कर देते हैं और कुछ तरह के खाद्य पदार्थों को खाना बंद कर देते हैं तो आपका वजन घटता है ।

ग्रीन फूड जैसे की ब्रेड पास्ता और चावल मोटापा बढ़ाता है।
ईसलिए यदि आप वजन घटाना चाहते हैं तो इन सब चीजों से दूर रहना चाहिए । ग्रीन फ़ूड गेहूं-चावल ओट्स डेरी से बना कोई भी प्रोडक्ट हो सकता है।

अनाज दो प्रकार के होते हैं होल ग्रीन ,रिफायनरी मोलकरीन यानी कि साबुत अनाज ।जो घर बीच और बहुत सी चीजें होती है ।रिफाइनरी प्रोसेस क्या होता है जिसके चलते उसके बीज हट जाते हैं ।यह अनाज को अच्छा आकार देने और उसकी लाइफ बढ़ाने के लिए किया जाता है ।
यदि आप लोग लो फैट ले रहे हो तो कैलोरीज की फिक्र नहीं हो सकता है । क्योंकि लो फैट और साबुत अनाज की आहार में फुल प्रोडक्ट की तुलना में ज्यादा कैलोरी हो ।लेकिन बहुत सारे प्रोसेस लो फैट फूड में उतनी ही कैलरी होती है जितनी उन्हीं आहार के फुल पेड वर्जन में होती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>