इसतरह एक लौंग चमका देगी आपकी किस्मत, बस करना होगा ये उपाए

Aug 14, 2017
इसतरह एक लौंग चमका देगी आपकी किस्मत, बस करना होगा ये उपाए

कुदरत ने इंसानो को जड़ी बूटियों की ऐसी अनमोल संपदा दी है, जिसके फायदों के बारे में वह सोच भी नहीं सकता। लौंग भी कुदरत की दी हुई उन्हीं औषधियों में से एक है। जिस में बहुत सारे दुर्लभ और बेशकीमती गुण छुपे हुए हैं। लौंग और काली मिर्च के स्वास्थ्य लाभ तो है ही लेकिन इनके ज्योतिष शास्त्र में भी कई लाभ है जिसे करने से आपकी किस्मत भी चमक सकती है।

ज्योतिष शास्त्र में परेशानियों का समाधान करने के लिए कई तरीके बताए गए हैं। जिसमें लौंग और काली मिर्च के उपाय भी शामिल हैं। जो यहाँ नीचे दिए गए हैं।

1- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे हैं, और आप चाहते हैं कि, सफल हों, तो जाने से पहले आप अपने घर के द्वार पर काली मिर्च रखें और उसपर पैर रखकर चले जाएं। ऐसा करने से आपको जरूर सफलता मिलेगी।

2- लौंग का उपयोग धन पाने के लिए भी किया जाता है। जब आप हनुमान पूजा करें तो उस दौरान सरसो का तेल लेकर दीपक में डालें और उसके साथ-साथ दो लौंग भी डाल दें। इससे हनुमानजी बहुत खुश हो जाएंगे और आपको धन लाभ मिलेगा।

3- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक काली मिर्च शनि की वजह होती है। तो इस लिए आप काले कपड़े में काली मिर्च और पैसे बांधकर दान करें। जिसकी वजह से शनि का प्रकोप कम हो जाता है।

4- अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है, शनि की साढे साती चल रही है और बीमार है। तो इसको दूर भगाने के लिए आपको भोजन करते समय काला नमक और काली मिर्च का ही उपयोग करना होगा। जिस से रोग और शोक दोनों दूर हो जायेंगे।

5- अगर आपका कोई दुश्मन भी है तो आपको सात बार बजरंग बली का पाठ करना होगा। उसके बाद हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं और पांच लौंग पूजा स्थान में कपूर के साथ जलाएं। फिर उसके बाद भस्म से तिलक कर लें। इस तरह करने से आपका शत्रु परास्त हो जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>