महिलाओं के ब्रेस्ट का ये साइज होता है सबसे सही, खुले इनसे जुड़े और कई राज़..

Jul 04, 2017
महिलाओं के ब्रेस्ट का ये साइज होता है सबसे सही, खुले इनसे जुड़े और कई राज़..

महिलाओं के ब्रेस्ट के परफेक्ट साइज को लेकर हाल ही में एक सर्वे हुआ है। इस सर्वे में महिलाओं के ब्रेस्ट के साइज को लेकर कई सारी बातें सामने आई हैं। आपको बता दें कि, एक अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण एजेंसी मेडिकल टेलीकॉन्सल्टेशन वेबसाइट ज़ावा के मुताबिक, पुरुष और महिलाओं को बड़े कप साइज के ब्रेस्ट पसंद आते हैं। सर्वे में पता लगा हैं कि ज्यादातर महिलाएं और पुरुष C, D और DD साइज के ब्रेस्ट ज्यादा पसंद करते हैं।

10 महिलाओं में से 6 (60.4%) महिलाओं ने हुए सर्वे में कहा कि उनका आदर्श ब्रेस्ट साइज़ C कप है। साथ ही 54 फीसदी पुरुषों ने भी C कप ब्रेस्ट साइज को आईडियल ब्रेस्ट साइज माना. हालांकि, यूरोप और अमेरिका के महिलाओँ और पुरुषों को मीड साइज के ब्रेस्ट ज्यादा पसंद होत हैं. हालांकि, सर्वे में 35.5% पुरुष 30.5% महिलाओं की तुलना में D कप ब्रेस्ट साइज पसंद करते हैं।

और एक खास बात इस सर्वे में सामने आई है कि पोलैंड और हंगरी ब्रेस्ट की साइज के मामले में अन्य यूरोपीय देशों से अलग होते हैं। पोलैंड और हंगरी के महिला-पुरुष V कप को ब्रेस्ट का आईडियल साइज मानते हैं। सर्वेक्षण से पता चलता है कि ब्रिटिश, बेल्जियम और फ्रेंच के लोगों का ब्रेस्ट साइज आदर्श है, जो वास्तविकता से मेल खाता है। इसका मतलब है कि इन देशों में महिलाओँ के ब्रेस्ट का आकार औसत है।

हालांकि, अन्य देशों ऑस्ट्रिया, जर्मनी, हंगरी, इटली, नीदरलैंड, पुर्तगाल, स्पेन और स्पेन के लोगों को B कप का साइज ही आईडियल ब्रेस्ट साइज होता है. यहां की महिलाओँ के ब्रेस्ट का आकर थोड़ा सा छोटा होता है। सर्वे से पता चलता है कि यूरोप में 84 फीसदी महिलाएं C कप साइज से संतुष्ट हैं. इसके अलावा B कप साइज से संतुष्ट महिलाओं की संख्या 72 फीसदी है। आपको बता दें कि इस सर्वे को साल 2016 में किया गया था, जिसे WWW.zavamed.com ने किया था। इस सर्वे में करीब एक हजार यूरोपियन और एक हजार अमेरिकी शामिल थे. इसमें 1060 पुरुष थे और 940 महिलाएं थी, जिनसे ब्रेस्ट की साइज के बारे में पुछा गया था।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>