इस जगह को कहा जाता है दुनिया का आखरी डेस्टिनेशन

Mar 25, 2017
इस जगह को कहा जाता है दुनिया का आखरी डेस्टिनेशन

इतनी बिजी लाइफ में जब भी हम लोग कहीं घूमने के लिए निकलते हैं अपनी फैमिली के साथ तो हम लोग ढूंढते हैं ऐसी जगह जहां पर हम लोग जाकर बहुत अच्छे से घूम सकते हैं। आज हम आपको उसी मशहूर डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जी हां यह पैरिस में स्थित आइफल टावर है। जो कि फ्रांस की राजधानी पेरिस है वहां पर है आइफल टावर पूरे दुनिया का डेस्टिनेशन माना जाता है इस के बारे में कुछ रोचक तथ्य बताने जा रहे हैं। इसको 1889 में बनवाया गया था उस समय का सबसे ऊंचा टावर था यहां पर घूमने के लिए दुनिया के अलग-अलग देशों से लोग आते हैं।

इसका भी नजारा कुछ ऐसे ही है हर साल लाखो पर्यटक इसको देखने के लिए आते हैं हमेशा ही अगर आप रात को देखेंगे तो आपकी आंखे उसको ही देखती रहेंगी बस। आप मोहित हो जाएंगे इसकी जगमगाहट देखकर आप इसकी और मोहित हो जाएंगे इसके अंदर 20 हजार से ज्यादा बल्ब लगाए गए हैं जो की अलग-अलग रंग बिखेरते हैं। आइफल टावर तक जाने के लिए 1665 सीढ़ियां चढ़नी पड़ती है जो कि बेहद मुश्किल है इसलिए आइफल टावर पर जाने के लिए लिफ्ट की सुविधा कर दी गई है।

जिस इंजीनियर ने आइफल टावर को बनवाया था उस इंजीनियर का नाम है आइफल उनके नाम पर ही ये टावर का नाम पड़ा था। इसमें अपार्टमेंट भी है जो की उस इंजीनियर का ही है आइफिल टावर की सबसे खास बात यह है कि इस टॉवर को बनाने में 2500000 किलो को लगाया गया था। आइफल टावर के अंदर जो तीसरी मंजिल है वह चारों ओर से शीशे से घिरी हुई है इसके अंदर एक ऑफिस भी है जो की डोर दूर से पर्यटक देखने के लिए आते है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>