मोदी सरकार तलाक के लिए लाएगी ये नया कानून, और सभी मुस्लिम महिलाएं..

May 15, 2017
मोदी सरकार तलाक के लिए लाएगी ये नया कानून, और सभी मुस्लिम महिलाएं..

तीन तलाक की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की पैरवी कर रहे मुकुल रोहतगी से सवाल किया कि ठीक है हम तीन तलाक खत्म कर देते हैं, उसके बाद आपकी नीति क्या होगी। केंद्र ने दौरान सुप्रीम में जवाब देते हुए कहा कि उसके बाद नया कानून लेकर आएंगे।

मुकुल रोहतगी ने कहा कि अगर सऊदी अरब, ईरान, इराक, लीबिया, मिस्र और सूडान जैसे देश तीन तलाक जैसे कानून को खत्म कर चुके हैं, तो हम क्यों नहीं कर सकते। बता दें कि ट्रिपल तलाक को लेकर 11 मई से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि हम सिर्फ ये समीक्षा करेंगे कि तलाक-ए-बिद्दत यानी एक बार में तीन तलाक और निकाह हलाला इस्लाम धर्म का अभिन्न अंग है या नहीं।

सुप्रीम कोर्ट तीन तलाक के इस मुद्दे में ये भी देखेगा कि क्या तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं के मूलभूत अधिकारों का हनन हो रहा है या नहीं। सुनवाई के दौरान सीनियर वकील राम जेठमलानी भी तीन तलाक की एक पीड़िता की ओर से पेश हुए। कहा कि संविधान के अनुच्छेद 14 और 15 सभी नागरिकों को बराबरी का हक देते हैं और इनकी रोशनी में तीन तलाक असंवैधानिक है। जेठमलानी ने दावा किया कि वो बाकी मजहबों की तरह वो इस्लाम के भी छात्र हैं। उन्होंने हजरत मोहम्मद को ईश्वर के महानतम पैगंबरों में से एक बताया और कहा कि उनका संदेश तारीफ के काबिल है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>