आपके चेहरे की चमक को बढ़ाएगा यह तरीका

Mar 24, 2017
आपके चेहरे की चमक को बढ़ाएगा यह तरीका

हम सभी लोग जानते हैं जब भी कभी भी आदमी बेहोश हो जाता है या कभी चक्कर आते हैं तो हमेशा ही उसके पैर की तलियों को रगड़ा जाता है। लेकिन आज हम आपको बता दें पैर की तली को रगड़ने से और भी कई तरह के फायदे होते हैं। इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम लोग अपने स्वास्थ्य का अच्छे से ख्याल नहीं रख पाते तो आज हम आपको ऐसा सिंपल तरीका बताने जा रहे हैं। जिससे कि आप अपनी त्वचा को चमक आने में बहुत सहायक होगा। जैसा कि हम सब लोग को पता ही है कि पैरों के सभी अंगो की चाबी कहा जाता है वह हमारे पैरों के तलवे होते हैं इसलिए पैरों के तलवे का हमको खास ख्याल रखना चाहिए।

हमेशा ही सर्दी में हमें बिना चपलो के कभी भी नहीं घूमना चाहिए नहीं तो हम बीमार पड़ जाएंगे।
शोधकर्ताओं ने ऐसा पाया है कि अगर हम लोग रात को सोने से पहले 10 मिनट तक अपने पैर के तलवे रगड़े तो जिससे कि हमारा शरीर का संतुलन हमेशा बना रहता है। शरीर को हमेशा अच्छा करने में यह तरीका बहुत ही अपनाया जाता है मोटापे को भी दूर करने के लिए हम इस तरीकों को अपना सकते हैं।

पैरों के तलवों से हमारी बहुत सारी नसे जुड़ी होती है अगर इसको हम लोग रोजाना करे जिससे कि हमारे शरीर में ब्लड सरकुलेशन बहुत तेज होगा। जिसके कारण हमारे चेहरे पर हमेशा निखार बना रहेगा आप सभी को पता है कि पैर की तालियों से ही हमारी सारी नसे जुडी होती हैं। जो कि हमारे शरीर के लिए बहुत ज्यादा लाभकारी होती है अगर हम उन नसों को दबाए तो हमारा शरीर अच्छे से काम करेगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>