सपा-बसपा को ख़त्म करने के लिए BJP बना रही ये मास्टर प्लान

Dec 20, 2017
सपा-बसपा को ख़त्म करने के लिए BJP बना रही ये मास्टर प्लान

इन दिनों सोशल मीडिया पर यर खबर काफी वायरल हो रही है कि भाजपा सरकार सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश को दो प्रदेशों में बांटने की बजाए उसे काटकर उत्तराखंड और हरियाणा में मिलाने का प्लान बना रही है।

बात दें कि अगर इस प्लान पर अमल किया गया तो सहारनपुर और बिजनौर के साथ मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा तहसील भी उत्तराखंड में शामिल हो सकती है, इसके अलावा मुजफफर नगर और शामली को हरियाणा में शामिल करने पर मंथन चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्यों के मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री की चर्चा हो चुकी है। जिसे आगे साल यानि 31 मार्च 2018 तक सभी के सामने इस प्लान को पेश कर दिया जाएगा।

इस प्लान के मुताबिक अगर ऐसा हुआ तो विशेषज्ञों के अनुसार मायावती और अखिलेश यादव का वोट बैंक खिसकते ही उनकी राजनीति खत्म हो जाएगी। अजीत सिंह की जाटों की राजनीति थम जाएगी। पश्चिम उत्तर प्रदेश के पाचों जिले दलित और मुस्लिम बाहुल्य हैं। जिस से मायावती और मुलायम को राजनीति करने में बड़ी ही आसानी होती है और अजीत सिंह भी जाट राजनीति करते हैं। इन समस्याओं का इलाज तलाश कर रही सरकार के लिए यह एक अच्छा फार्मूला होगा। मगर ये आगे देखने वाली बात होगी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>