ये है सबसे बड़ा जादू टोने का बाजार

Jan 22, 2017
ये है सबसे बड़ा जादू टोने का बाजार

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि जादू-टोना अंधविश्वास जैसी चीज सिर्फ भारत में ही होती है ।अगर आप भी ऐसा सोचते हो तो यह गलत है  आज हम आपको एक ऐसे ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सबसे बड़ा जादू टोने का बाजार है। अमेरिका देश में मेक्सिको ड्रग माफिया की गैंगवार के लिए सबसे ज्यादा बदनाम है। इस देश की एक और खासियत यह है कि यहां का सुनार बाजार जो कि दुनिया का सबसे बड़ा जादू दुनिया का बाजार है।

आपको बताते हैं कि सोनोरा एक  सुपर बाजार है। इसकी स्थापना 1950 में हुई थी। इस बाजार में जरूरत की सारी चीजें मिलती है। इस बाजार में एक हिस्से में देशी दवाई तंत्र विद्या और जादू टोने का सामान मिलता है ।यह विश्व का एकलौता बाजार है जहां जादू टोने का सारा सामान मिलता है। इस बाजार में हर देसी दवाइयों की दुकान और जादू टोने की चीजें मिलती है ।

हर दुकान में एक डॉक्टर होता है जिसको जादू टोने की ज्यादा जानकारी होती है । कहा जाता है कि यह डॉक्टर सारी समस्या का हल करते हैं देसी दवाई के अलावा इस बाजार में तांत्रिक विद्या में काम आने वाले कुछ ऐसी चीजें बेची जाती हैं जिनको कानूनी तौर पर बेचना  अपराध है। इन में कई किस्म के जानवर का चमड़ा , नाखून और दांत होते हैं। हमिंग नाम का पंछी इस बाजार में सबसे ज्यादा बेचा जाता है ।हमिंग एक छोटा आकर का पंछी होता है। जिसको यह लोग मार के सुखाते बेचते हैं यह बाजार मेक्सिको में आने वाले यात्रियों का एक प्रमुख आकर्षण बन गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>