ये है इस मुस्लिम शख्स की पहचान, 5 वक़्त की नमाज पढ़ने के साथ उसे याद है गीता-रामायण का हर श्लोक

Jan 20, 2018
ये है इस मुस्लिम शख्स की पहचान, 5 वक़्त की नमाज पढ़ने के साथ उसे याद है गीता-रामायण का हर श्लोक

आज लोग धर्म को लेकर तरह तरह कि बातें करते है, हर इंसान अपने धर्म को अच्छा बताकर दूसरे धर्म की काफी आलोचनाएं करता है, लेकिन एक मुस्लिम शख्स ऐसा भी है, जो पांच वक़्त की नमाज़ भी पढ़ता है, और उसके साथ साथ रोज गीता और रामायण का पाठ भी करता है, उसके ऐसा करने से समाज के लोगो ने उसकी काफी आलोचनाएं भी की लेकिन ये शख्स अपने फैसले से नहीं हटा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस मुस्लिम शख्स का नाम बदीउज्जमा है, बदीउज्जमा के रोज रामायण और गीता के पाठ करने के बारें में जब इसका पता बिरादरी के लोगो को चला तो उन लोगो ने उनका खूब विरोध किया, कुछ धर्म के ठेकेदारों ने उन्हें समाज और धर्मद्रोह तक कह डाला। बताया जा रहा है कि बदीउज्जमा पेशे से वकील है, और उन्होंने सांप्रदायिकता की दकियानूसी की सोच को मात देते हुए आज वह पांचो वक़्त के नमाज़ी होने के साथ साथ रोज अपने घर बैरागल गांव में स्तिथ गीता और रामायण का पाठ भी करते हैं।

ये भी पढ़ें :-  वीडियो: जब ब्वॉयफ्रेंड ने दिया धोखा तो लड़की ने उसके घर के बाहर दर्द भरे गानों पर किया जमकर डांस

बदीउज्जमा के घर बस्ती कचहरी में स्थित उनकी टेबल पर गीता दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि उन्हें गीता के 18 अध्याय और 700 श्लोक याद होने के कारण आज उनकी गिनती हिन्दू धर्म के अच्छे विद्वानों में होती है। बता दे कि बदीउज्जमा गीता का उपदेश अपने क्लाइंट तक को देने से नहीं चूकते है। बदीउज्जमा ने इस बारें में बात करते हुए बताया कि, “बचपन से ही उन्हें हिंदू धर्म ग्रंथो में आस्था रही है, इसलिए संस्कृत में पढ़ाई करके साहित्याचार्य की उपाधी भी हासिल की”।

बदीउज्जमा ने इस बारें में आगे बात करते हुए कहा कि, “संस्कृत और हिंदू धार्मिक ग्रंथों में लगाव को देखते हुए उनका समाज के लोगों के बीच लगातार विरोध हुआ लेकिन समय-समय पर अपने तर्कों से सबकी जुबान बंद कर दी” अब उनकी उम्र तकरीबन 65 वर्ष हो चुकी है, उन्होंने आगे बताया कि, “गीता, श्रारामचरितमानस और वाल्मीकि रामायण का पाठ करते हुए पिछले 40 साल बीत गए हैं और चुनौती के साथ कह सकता हूं कि इलाके में कोई पंडित शास्त्रार्थ कर उनका मुकाबला नहीं कर सकता है”।

ये भी पढ़ें :-  वीडियो: जब ब्वॉयफ्रेंड ने दिया धोखा तो लड़की ने उसके घर के बाहर दर्द भरे गानों पर किया जमकर डांस

उनके साथी एडवोकेट हनुमान प्रसाद ने इस बारे में बात करते हुए दावा किया कि, “बदीउज्जमा के घर में हिंदू धर्मग्रंथों की पूरी लाइब्रेरी है, बदीउज्जमा अपने वकील साथियों को भी अकसर गीता और रामायण का उपदेश देकर उनकी समस्याओं का समाधन करते रहते हैं”।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>