ये है बेहद खास और अनोखा जल्दी लंबे होने के तरीका- पढ़े और जानिए

Feb 28, 2017
ये है बेहद खास और अनोखा जल्दी लंबे होने के तरीका- पढ़े और जानिए

बहुत लोग इस वजह से परेशान रहते हैं कि उनकी बहुत छोटी लंबाई है। मतलब कि उनका कद बहुत छोटा है। जिससे कि उन्हें अपना करियर बनाने में कभी कभी दिक्कत भी नही आती है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं।

जिससे कि आप अपना कद बहुत जल्दी ही बढ़ा सकते हैं। सबसे पहले 1 ताड़ासन : ताड़ासन करने से हमारे शरीर की लंबाई बहुत जल्दी बढ़ती है। ताड़ासन करने के लिए सबसे पहले हमे सीधे खड़े होकर दोनों हाथों को सीधा ऊपर ले जाना चाहिए और हाथो को भी सीधा रखना चाहिए और गहरी सांस लेकर फिर छोड़ देना चाहिए तथा धीरे-धीरे एड़िया भी उठानी चाहिए।

इस तरह पूरे शरीर को एकदम तान देना चाहिए। ताड़ासन  करने से हमारे शरीर में रक्त का संचार होता है तथा सुनाई सक्रिय होकर बढ़ने लगते हैं। जिससे कि हमारे कद बढ़ने में बहुत मदद मिलती है। हमें हमेशा ही पौष्टिक भोजन करना चाहिए। उसके अंदर हमेशा विटामिन प्रोटीन कैल्शियम मैग्नीशियम फास्फोरस यह सब पदार्थ होने चाहिए। क्योंकि यह हमारी लंबाई बढ़ाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। हमेशा ही जितना ज्यादा हो सके वसा से परहेज करें।

हम लोगों को वसा ज्यादा नहीं लेना चाहिए। हम लोगों को हो सके तो दूध जूस गाजर यह सब खाना चाहिए। इसके अंदर भी ऐसे पदार्थ होते हैं जो हमारी लंबाई में बहुत सहायक होते हैं । लंबाई के लिए सबसे जरूरी बात हम लोगो को पर्याप्त नींद लेनी चाहिए । इससे हमारी हार्मोन की वृद्धि होती है जो कि हमारे विकास में सबसे महत्वपूर्ण है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>