इस तरह बनतें है है स्वादिष्ट नारियल के लड्डू- जानिए

Feb 27, 2017
इस तरह बनतें है है स्वादिष्ट नारियल के लड्डू- जानिए

नारियल के लड्डू सही में यार नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाएगा। वैसे तो इस टाइप के लड्डू किसी फेस्टिवल में बनते हैं पर आप इस लड्डू को कभी भी अपने घर पर बना सकते हैं वह भी आसानी से तो दोस्तों अगर आप भी घर पर लड्डू बनाना चाहते हैं और सीखना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

सामग्री
नारियल कद्दूकस किया हुआ 300 ग्राम
मेवा 300 ग्राम
दूध आधा लीटर
चीनी छोटा कप
बदाम 5 छोटे पीस
किशमिश 15 छोटे पीस

बनाने की विधि
दूध गर्म करें सबसे पहले गैस में पेन रख ले और उसमें दूध और कद्दूकस किया हुआ नारियल डालें और गैस कि आंच तेज कर दे जब उबाल आ जाए तब गैस की आँच को कम कर दे और हिलाते रहे कि जल ना जाए

गैस के यहां को तब तक कम रखे। जब तक दूध सारा सुख जाए जब दूध और नारियल का गाढा मिक्स बन जाए। तब गैस बंद कर दे अब उसमें बादाम किशमिश व चीनी डालें और अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

अब ठंडी होने के लिए वेट् करें। ठंडा हो जाए तब आप नारियल का लड्डू बना सकते हैं। अगर आपने बड़े नारियल का लड्डू बनाना है एक छोटे लड्डू बनाने है आपकी मर्जी। हर एक चीज ना भूलने के लड्डू बनाने के बाद नारियल का बुरादा यह बुरादा मार्केट से भी खरीद सकते हैं। नहीं तो जब आपने नारियल को कद्दूकस किया था तो थोड़ा सा कद्दूकस किया हुआ नारियल निकालने और उसे धूप में सुखाकर ले ले ताकि वो कड़क हो सके। उसे लड्डू के चारो तरफ लपेट दे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>