खुजली दूर भगाने के लिए करें यह घरेलू उपाय।

Apr 06, 2017
खुजली दूर भगाने के लिए करें यह घरेलू उपाय।

गर्मी के आते ही शरीर में पसीना होने के कारण हमारे शरीर के कई जगह पर खुजली होने लगती है या फिर कहीं रूखापन या स्किन मे से रेशे निकलने लग जाते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि यह सब समस्या होती है कि वह किडनी के कारण। तो आज हम खुजली से छुटकारा पाने के लिए अब कुछ घरेलू तरीके बताने जा रहे हैैं । तुलसी का सेवन करें क्योंकि तुलसी के अंदर एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं इसका पानी पिएंगे तो आपको खुजली हमेशा ही दूर हो जाएगी।

नीम के पत्तों का प्रयोग करके भी खुजली आप से दूर हो जायेगी । हमेशा ही नहाने के बाद नारियल का तेल की मालिश पूरे शरीर में करें जिससे की खुजली आपसे दूर हो जाएगी। सुबह और शाम हमेशा टमैटो सूप पीने से भी हमारे अंदर बहुत से ऐसे तत्व आ जाते हैं जिससे कि खुजली के कीटाणुओं से लड़ने में बहुत सहायक होते हैं तथा खुजली भी दूर हो जाती है।

अगर आपके घर पर एलोवेरा है तो एलोवेरा को उस स्थान पर लगाएं जहां पर आप की खुजली होती है जिससे के कारण आपको वहां बहुत ठंडक मिलेगी और राहत भी मिलेगी। अगर आपके शरीर पर कहीं भी खुजली हो रही हो तो दही को उस हिस्से पर लगाए जिस के कारण आपको बहुत जल्दी ही राहत मिल जाएगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>