यह फेस मास्क देंगे आपके चेहरे को ठंडक

May 02, 2017
यह फेस मास्क देंगे आपके चेहरे को ठंडक

गर्मियों में बहुत ज्यादा तेज धूप होती है और इसी के कारण लोगों को बहुत तरह की स्किन प्रॉब्लम होने लग जाती हैं। ज्यादा अधिक पसीना आने की वजह से हमारे चेहरे पर रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और कील मुंहासे जैसी कई समस्याएं भी हो खत्म हो जाती हैं ऐसे में अगर आप अपने चेहरे की खूबसूरती बनाए रखना चाहते हैं तो अब घर पर ही फेस मास्क बना सकते हैं। जिससे आपकी स्किन भी हल्दी रहेगी और आपका रंग भी निखर जाएगा।

तरबूज और दही
गर्मियों में तरबूज खाने से हमारे शरीर में हुई पानी की कमी दूर हो जाती है। इसके अलावा तरबूज से हमारे चेहरे की सुंदरता को भी बढ़ाया जाता है। इसके लिए तरबूज के कुछ टुकड़े को अच्छे से पीस लें। उसमें एक कप दही मिलाकर पेस्ट बना लें। एक ब्रश की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को अच्छे से धो लें।

एलोवेरा और नींबू
इसको बनाने के लिए दो चम्मच एलोवेरा जेल में 2 छोटे चम्मच नींबू का रस मिला लें। इसे अपने पूरे चेहरे पर अच्छे से लगा ले। 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ताजे पानी से धो ले। इससे आपके चेहरे पर हुई टैनिंग दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा को नमी मिलेगी।

पुदीना और मुल्तानी मिट्टी
पुदीने की ताजी पत्तियों को अच्छे से पीस लें। अब इसमें आधा छोटा कप मुल्तानी मिट्टी मिलाकर एक पेस्ट बना ले। इसे चेहरे पर और गर्दन पर लगाएं और सूखने के बाद साफ करें। इससे चेहरे पर आया एक्स्ट्रा आयल दूर हो जाएगा।

खीरा और शहद
एक खीरे को अच्छे कद्दूकस कर लें अब इसमें एक चम्मच शहद को मिला लें। इसे पूरे चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट के बाद चेहरे को पानी से धो लें। इससे चेहरे की रंगत खिल उठेगी।

चंदन और गुलाबजल
इस फेस मास को बनाने के लिए दो चम्मच चंदन पाउडर चंदन पाउडर में गुलाब जल को मिला लें। इन दोनों को घोल कर तैयार करें। इसे अपने पूरे चेहरे पर अच्छे से लगाएं। और उसके बाद अपने चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपकी स्किन को ठंडक मिलेगी और आपका चेहरा भी फ्रेश दिखेगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>