तुरंत आपकी हिचकी रोकेंगे यह आसान उपाय

May 16, 2017
तुरंत आपकी हिचकी रोकेंगे यह आसान उपाय

आमतौर पर कई लोगों को हिचकी अचानक से हो जाती है। कई बार तो हम हिचकी रोकने के बहुत से उपाय करते हैं लेकिन फिर भी हम उसमें नाकाम ही होते हैं। जिस व्यक्ति को ज्यादा हिचकी हो जाती है, उसे बहुत ज्यादा परेशानी होती है। डॉक्टर हिचकी के बारे में अलग अलग तरह की राय रखते हैं कि जब हमारी छाती और पेट की मासिक मांसपेशियां सुकडे लगती है या हमारे फेफड़े में तेजी से हवा का दवाब बनने लगते हैं या हमें सांस लेने में दिक्कत होने लगती है तो हमें हिचकी की समस्या होती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कौन से उपाय करने चाहिए।

अगर आपको हिचकियां आ रही है तो आप अपने मुंह में तुरंत चीनी डाले। तुरंत आपको हिचकी में आराम मिल जाएगा। ज्यादा हिचकी आने पर नींबू ले और उसके साथ एक चम्मच शहद मिलाकर सेवन करें। इससे आपको आराम मिलेगा। जब भी हमें हिचकी आती है तो हमें ध्यान भटकाना चाहिए। ऐसे में आप 100 से लेकर 1 तक उल्टी गिनती गिरना शुरू कर दें। कई बार जब हम खाना बहुत तेजी से खाते हैं तब भी हमें हिचकी आने लगती है इसलिए खाने को धीरे-धीरे चबा-चबा कर ही खाएं। इसकी आनी बंद हो जाएगी।

जब भी हिचकी की समस्या से आप बहुत ज्यादा परेशान हो जाए तो तुरंत चॉकलेट पाउडर एक चम्मच खा लें। ऐसा करने से आपकी हिचकी थोड़ी देर में ठीक हो जाएगी। थोड़े से नमक को पानी में मिला ले इसे एक या दो घूट करके धीरे-धीरे पियें। ऐसा करने से आपको जल्दी आराम मिलेगा। हिचकी आने पर तुरंत टमाटर को धो ले और मुंह से काट कर खाए बहुत जल्द आपको आराम मिलेगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>