महिलाओं के लिए बने इस कंडोम के इतने है फयदे, जानकर आपको होगी हैरानी

Jul 12, 2017
महिलाओं के लिए बने इस कंडोम के इतने है फयदे, जानकर आपको होगी हैरानी

आज हम आपको महिला कंडोम से जुड़ी ऐसी जानकारी देने जा रहें हैं, जो शायद ही अभी किसी को पता हो। भारत में अधिकतर महिलाएं बिना कंडोम के संबंध बनाने में विश्वास रखती है। और लगभग कई महिलाओं को इस बात की जानकारी नहीं है कि, अब महिलाओं के लिए भी कंडोम उपलब्ध हो चूका है। भारतीय महिलाएं इस कंडोम का उपोग करने में शर्म महसूस करती है। क्योंकि देखा जाये तो हमारा इंडिया कल्चर ही कुछ ऐसा है कि, अगर कोई भी न्यू चीज़ मार्केट में आये, तो उसे यूज़ करने में असहज महसूस करते हैं।

कजानिए कैसा होता है महिलाओं का कंडोम
महिलाओं के लिए उपलब्ध कंडोम का साइज़ 6.5 इंच है, जिससे महिलाओं का पूरा मूत्राशय ढक जाता हैं। जिसके कारण महिलाएं गर्भवती नहीं होगी। आपकी जानकारी के लिए कि अमेरिका में लगभग 95 प्रतिशत महिलाएं पॉलियुरेथेन से बने महिला कंडोम का उपयोग कर रही है। और देखा जा रहा है कि अब धीरे धीरे भारतीय महिलाओं में भी इस कंडोम को यूज़ करने की मानसिकता उबर रही हैं।

ये भी पढ़ें :-  इसलिए लगे हुए हैं राष्ट्रपति भवन में उलटे पंखे, जानिए इससे जुड़ी कुछ एतिहासिक बाते

आकड़ो में पता लगा है कि महानगरों महिलाएं इसका इस्तेमाल कर रही है। लेकिन अभी छोटे शहर की महिलाएं ना तो इस कंडोम के बारे में जानती है और नही इसके इस्तेमाल के बारे मे। आकड़ो अनुसार धीरे धीरे इस कंडोम की डिमांड काफी बढ़ जाएगी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>