यह सुंदर आशियाना बना हुआ है गुफा के अंदर

Feb 28, 2017
यह सुंदर आशियाना बना हुआ है गुफा के अंदर

हर एक इंसान की जरूरत ही कितनी है देखा जाए तो उसको तीन चीजों की सबसे ज्यादा से ज्यादा जरूरत होती है रोटी कपड़ा और मकान।  जिसके लिए वह कई तरह की मुश्किलों का सामना करता है आज हम बातकरते हैं कि एक इंसान को रहने के लिए क्या चाहिए एक इंसान को रहने के लिए छत चाहिए जिसमें उसका सर ढक जाए।

इसके लिए आपने देखा ही होगा कि आजकल लोग या तो जमीन खोदकर कोई रेस्टोरेंट या होटल या मकान बनाते हैं या किसी गुफा को काटकर रेस्टोरेंट मकान बना लेते हैं तो आज हम भी आपको एक ऐसे ही घर केबारे में बताने जा रहे हैं जो एक गुफा के अंदर बनाया गया है और वह वाकई में बहुत सुंदर भी है।

जिस गुफा कि हम बात कर रहे हैं वह गुफा आज से नहीं बल्कि 700 साल पुरानी गुफा है। कहां जाता है कि 1999 में एक व्यक्ति था एंजेलो। उसने इस गुफा में अपने आप को तूफान से बचाने के लिए शरण ली थी।उसको नहीं पता था कि जिस गुफा में आज ठहरा है वह कभी ना कभी एक सुंदर और खूबसूरत आशियाना बन जाएगा।एंजेलो ने नीलामी के दौरान इस गुफा को अच्छे दाम पर खरीद लिया था और बाद में खुद मेहनतकरके पत्थरों को काट काट कर एक सुंदर आशियाना खड़ा किया था कहां जाता है कि इस गुफा को घर बनाने में उसे 1000 घंटे लगे थे।

एंजेलो ने इस गुफा को बनाने के लिए बहुत मेहनत की थी उसने कम से कम 80 टन का मलबा खुद अपने हाथों से हटाया था। पानी की व्यवस्था के लिए उसने पाइप लाइंस बिछाई थी। अगर आप भी इस गुफा में रहकरएक रात के खूबसूरत नजारे लेना चाहते हैं तो आपको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और इसकी कीमत है 228 डॉलर। हमें लगता है कि यह कीमत ज्यादा नहीं है इस खूबसूरत गुफा में एक रात गुजारने के लिए। यहां परआए दिन इस गुफा को देखने के लिए भीड़ लगी रहती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>