इस अभिनेत्री ने शादीशुदा शख्स के प्यार में तोड़ी थीं सारी हदें, पिता से भी कर दी थी बगावत

Sep 18, 2017
इस अभिनेत्री ने शादीशुदा शख्स के प्यार में तोड़ी थीं सारी हदें, पिता से भी कर दी थी बगावत

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिभाशाली एक्ट्रेसस में से एक हैं। इनका जन्म 18 सिंतबर 1950 को हैदराबाद में हुआ। इन्होंने ग्लैमरस अभिनेत्रियों की भीड़ में खुद की अलग पहचान बनाई। और ऐसे समय में स्मिता पाटिल और शबाना आजमी उस दौर की हर फिल्म की जरूरत बन गईं थीं। यही वजह है कि शबाना को 5 बार बेस्ट एक्ट्रैस के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका गया है। जो की एक रिकॉर्ड है।

बता दें कि अभिनेत्री शबाना आज़मी जितनी मशहूर अपनी अदाकारी को लेकर हैं उतनी ही वो अपनी ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरती रही हैं । यही वजह है कि जावेद अख्तर से शादी से पहले शबाना का नाम फिल्म मेकर शेखर कपूर के साथ भी जोड़ा गया। लेकिन अभिनेत्री का दिल भी जब जावेद अख्तर पर आया था तो वो शादीशुदा थे। इन दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोर से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें :-  उस समय खूब गिरे थे रेखा के आंसू, जब बिना बताए 5 मिनट तक होठों पर किए गए थे किस...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शबाना आज़मी उर्दू के एक बहुत ही बड़े कवी कैफ़ी आज़मी की बेटी हैं। बात उन दिनों की है जब 1970 में जावेद अख्तर शबाना की पिता कैफी आजमी से लिखने की कला सीखते थे। उसी दौरान जावेद का दिल अपने गुरु कैफी आजमी की बेटी शबाना पर आ गया। जबकि जावेद अख्तर उस समय शादी शुदा थे। उनकी पत्नी का नाम हनी था। इतना ही नहीं बल्कि उनके दो बच्चे भी थे। लेकिन दूसरी और जावेद-शबाना के अफेयर की खबरें ज्यादा दिनों तक नहीं छुप सकी और मीडिया तक पहुंच गई।

जब मीडिया में चल रहे इस अफेयर की की बात हनी तक पहंची तो उनके घर में जैसे आग सी लग गई हो। हर आये दिन इन दोनों का घर में झगड़े होने लगा। लेकिन जावेद बच्चों की वजह से हनी को छोड़ना नहीं चाहते थे। इस तरह रोज-रोज हो रहे घर में झगड़े से हनी काफी परेशान हो गईं जिसके बाद उन्होंने खुद जावेद को शबाना के पास जाने की इजाजत दे दी। उसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि वो शबाना के पास जाएं और इन बच्चों की चिंता छोड़ दें। जिसके हनी को तलाक देकर जावेद ने शबाना से शादी करने का फैसला लिया।

ये भी पढ़ें :-  तस्वीरें: दिलीप कुमार और सायरा बानो ने ऐसे मनाया अपनी 51वीं शादी की सालगिरह का जश्न...

शबाना और जावेद की शादी में मुश्किलें भी बहुत आईं। क्योंकि शबाना के पिता कैफी आजमी ये नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी किसी शादीशुदा आदमी के साथ हो, मगर ऐसा कहा जाता है कि ‘प्यार के आगे किसी का जोर नहीं चलता।’ तो भला कैफी आजमी का क्यों चलता। जिसके बाद 1984 में इन दोनों ने शादी कर ली।

 

अभिनेत्री शबाना आज़मी को पहली बार 1975 में फिल्म ‘अंकुर’, फिर 1983 में ‘अर्थ’, 1984 में ‘खंडहर’, 1985 में ‘पार’ और 1999 में फिल्म ‘गॉडमदर’ के लिए सम्मान दिया गया। इन्ही फिल्मों से इन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों के बीच में एक गहरी छाप छोड़ने में सफल रहीं। लेकिन ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘परवरिश’, ‘मैं आजाद हूं’ जैसी व्यावसायिक फिल्मों में अपने अभिनय के रंग भरकर उन्होंने आम दर्शकों के बीच पहचान बनाई। जो अबतक बनी हुई है।

ये भी पढ़ें :-  जब शशि कपूर के साथ इस अभिनेत्री ने दिए थे न्यूड सीन्स, हिल गया था बॉलीवुड
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>