ब्रेकअप से खुद को उभारने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Apr 29, 2017
ब्रेकअप से खुद को उभारने के लिए अपनाएं ये टिप्स

ब्रेकअप से उभरें
जब किसी लड़का या लड़की का ब्रेकअप होता है तो ब्रेकअप हो जाने के बाद उनका कहीं भी दिल नहीं लगता है। वह पूरा पूरा दिन अपने पुराने रिश्ते के बारे में सोचते रहते हैं यह सोचते हैं कि ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से हमारा ब्रेकअप हो गया। ऐसे में जब उनके घरवाले उनकी शादी करने की बात करते हैं तो वह बहुत ही इरिटेट होते हैं और बात बात पर झगड़ा करने लगते हैं। इसलिए ब्रेकअप हो जाने के बाद आपको चाहिए कि आप नए रिश्ते की शुरुआत करें।

गिफ्ट्स
जब कोई लड़का या लड़की रिलेशनशिप में आता है तो वह सबसे पहले अपने इस रिलेशन को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा गिफ्ट और कार्ड का इस्तेमाल करता है। इसी तरह अक्सर ब्रेकअप हो जाने के बाद प्रेमी अपने प्रेमिका या प्रेमी की गिफ्ट्स को देखकर अपनी यादों को ताजा कर लेता है। जिसकी वजह से उसे और भी तकलीफ होती है इसलिए चाहिए कि ब्रेकअप के बाद आप उनकी गिफ्ट्स को घर से बाहर निकाल दें।

हैल्दी फूड्स
अगर आप अपने गम को सच में भुलाना चाहते हैं तो सबसे बेहतर तरीका हम आपको बताते हैं आप अपने गम को भुलाने के लिए खाना का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां आप अपने मनपसंद फूड खा कर आप अपने मन को खुशी देकर ब्रेकअप वाली यादों को भुला सकते हैं। परंतु ध्यान रहे कि आप हमेशा हेल्थी फूड खाएं क्योंकि ज्यादातर लड़के ब्रेकअप हो जाने के बाद शराब और सिगरेट का सहारा लेते हैं जो कि सेहत के लिए हानिकारक है।

दोस्त बनाएं
अगर आप के मां बाप ने आपके लिए कोई रिश्ता देख रखा है तो उससे एक बार जरूर मिले। क्या पता वह आपके एक्स बॉयफ्रेंड से अच्छा पार्टनर निकले और एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि आप जिससे भी अपनी जिंदगी की शुरुआत करने जा रहे हैं उसे अपने ब्रेकअप के बारे में जरूर बताएं उसे कभी भी धोखे में ना रखें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>