हमसे जुडी ये बातें माँ हमें कभी नहीं बताती, जानें कौनसी है वो बातें

May 01, 2017
हमसे जुडी ये बातें माँ हमें कभी नहीं बताती, जानें कौनसी है वो बातें

कहते हैं कि दुनिया का सबसे पवित्र और सबसे खूबसूरत रिश्ता मां और बच्चे का होता है। यह बहुत ही प्यारा रिश्ता होता है बच्चा जब पैदा होता है तो वह अपनी मां की कोख में अपने आप को सुरक्षित मानता है। वह 9 महीने पेट में रहकर मां के हर एहसास को खुद महसूस करता है। इसलिए जैसे ही वह अपनी मां की गोद में आता है तो अपने आप को सबसे ज्यादा सुरक्षित मांनता है। मां और बच्चे एक दूसरे से किस कदर जुड़े होते हैं इसका एहसास सिर्फ माँ को ही होता है इसी विषय के बारे में आज हम आपसे चर्चा करने जा रहे हैं हम आपको ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपकी मां ने आपसे कभी नहीं कहीं होंगी और वह बातें सिर्फ आपकी माँ ही जानती है।

-हमारी खुशी: तुम्हारी जिंदगी की हर सफलता तुम्हारी मां की अपनी कामयाबी होती है। दुनिया में जो भी तुमने पाया है वह तुमने खुद हासिल नहीं किया है बल्कि तुम्हारी मां ने हासिल किया है। तुम्हें तो कभी याद भी नहीं होगा कि जब जब तुम मुस्कुराए होगे तुम्हारी मुस्कुराहट देखकर तुम्हारी मां की सारी तकलीफ और थकावट दूर हो जाती है।

-सफलता के मायने: जिस दिन बच्चा पैदा होता है उस दिन से ही मां की यह सबसे पहली इच्छा होती है कि उसका बच्चा एक दिन अच्छा और सफल इंसान बने। जब आपको पहली सफलता प्राप्त होती है उस समय आपकी मां का जीवन का सबसे अहम पड़ाव माना जाता है।

-तुम्हारा रोना: जब एक बच्चा बहुत ज्यादा रोता है तो मां के दिल पर उस समय क्या गुजर रही है यह बात वह वही जानती है। उन सब दुख को अपने से दूर करते हुए वह तुम्हारे आंसू पहुंचती है। माँ किसी भी हालत में Tumhe दुखी नहीं देखना चाहती है। वह नहीं चाहते कि तुम्हारे पास एक भी तकलीफ तुम्हें छू कर चली जाए।

-माँ तो माँ है: मां के प्यार का एहसास हमें जिंदगी में बहुत आगे जाकर होता है इस बात की हमें समझ बहुत देर में आती है। जब हम अपने सामने कई रिश्तो को देखते परखते हैं तब हमें पता चलता है कि हमारी मां जैसा कोई नहीं। क्योंकि हम मां से कैसा भी बर्ताव करें पर वह अपना प्यार लुटाना बिल्कुल नहीं छोड़ती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>