बड़े काम के हैं ये छोटे-छोटे टिप्स-जानिए

Feb 22, 2017
बड़े काम के हैं ये छोटे-छोटे टिप्स-जानिए

अगर घर की सफाई की बात होती है तो सबसे पहले किचन का नाम दिमाग में आता है अगर आप किसी के यहां यह देखने जाएं कि उनका घर कितना साफ है तो सबसे पहले किचन देखें। क्योंकि किचन वहां के रहने वाले सदस्यों के स्वास्थ्य से जुड़ा रहता है अगर आपका किचन साफ है तो मतलब आपका पूरा घर साफ है परंतु महिलाओं को किचन के साथ-साथ घर के भी सारे काम देखने होते हैं इसी से जुड़े आज हम कुछ आपको टिप्स बताएंगे।

कई बार ऐसा होता है कि रसोई में तेल और घी भी गिर जाता है ऐसा करने पर आप तुरंत उस पर ब्लीचिंग पाउडर डाल दें अब ब्रश के साथ रगड़े इससे आपका फर्श चमकने लगेगा चिकनाई भी समाप्त हो जाएगी।

जब हमने नूडल्स , मैक्रोनी ,पास्ता उबालते हैं तो उसके बाद वह चिपकने लगते हैं तो यह चिपके नहीं इसके लिए आप उस पर ठंडा पानी डाल कर एक बार जरूर धोये। मिक्सर में अगर आप रोजाना कुछ ना कुछ बनाती है तो उसके ब्लड स्लो हो जाती है आप उसको तेज करने के लिए एक बार उसमें नमक डालकर जरुर चलाएं ब्लड तेज हो जाएगा।

अगर मीठा हो और वहां चीटी ना जाए ऐसा तो मुमकिन नहीं। इसलिए अगर आपके रसोई के डब्बे में मैं किसी चीनी के डब्बे में या मीठे के डब्बे में चीटियां चले जाए तो उसमें 6-7 लौंग डाल दें चीटियां तुरंत गायब हो जाएंगी। कई बार हम मार्केट से बहुत सारा सामान ले आते हो और उसमे नींबू भी ले आते हैं अगर आपका नींबू रखे रखे सूख गया है तो उसको गर्म पानी में डाल दें और उसके बाद इस्तेमाल करें बिल्कुल ताजा हो जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>