लड़कियों के लिए काम की है ये रिलेशनशिप टिप्स

Mar 17, 2017
लड़कियों के लिए काम की है ये रिलेशनशिप टिप्स

ऐसा माना जाता है कि पैसे रिश्ते खराब कर देता है हर रिश्ते में पैसा एक विवाद का कारण बनता है। इसलिए महिलाओं को विश्व आर्थिक रुप से मजबूत होना चाहिए। जब उनके सामने वाले पार्टनर को उन की जरूरत हो तो वह पैसों से उनकी मदद कर सके।

ऐसा माना जाता है कि महिलाएं भावनात्मक रुप से बहुत ज्यादा भावुक होते हैं और खोजकर्ताओं ने ये भी कहा है कि महिला अपने बॉयफ्रेंड या हस्बैंड पर भावनात्मक रूप से ज्यादा निर्भर होती है जबकि उन्हें उन के अलावा दो तीन लोगों से अलग अलग बातें जरूर शेयर करनी चाहिए।

बिना विश्वास के तो किसी भी रिलेशन को 1 मिनट भी चलाना बहुत मुश्किल होता है। विश्वास रिलेशन को जोड़े रखने की मुख्य कड़ी होती है अगर आपके पार्टनर मैं आपको कुछ भी व्यवहार में परिवर्तन दिखाई देता है तो आप अपने आप को रोके नहीं बल्कि उनसे तुरंत जा कर उस बारे में चर्चा करें। चुप रहना किसी बात का सलूशन नहीं रहता है। अगर आपका पार्टनर थोड़ा अलग व्यवहार कर रहा है तो इसका मतलब यह नहीं कि आपका रिलेशन असुरक्षित है। उसके अलग व्यवहार करने के कई कारण हो सकते हैं इसलिए बेहतर है कि आप उससे जाकर इस बारे में बात जरूर करें।

कजोजकर्ताओं ने यह बात मानते हैं कि किसी भी एक इंसान से अपनी सारी कमजोरी बताना सही बात नहीं है। महिलाएं ज्यादातर अपने पार्टनर से पूरी तरह से ओपन हो जाती है जबकि यह बात बिल्कुल भी सही नहीं है उन्हें अपनी हर बात शेयर नहीं करनी चाहिए बल्कि वह इसके अलावा अपने फैमिली मेंबर से भी कुछ बातें शेयर करें हमेशा बॉयफ्रेंड हरजा हस्बैंड से हर बात बताना सही बात नहीं है।

लव को अपनी भी एक अलग पहचान बनानी चाहिए। सिर्फ अपने पार्टनर के नाम से जिंदगी में पहचान ना बनाएं। बल्कि अपने लिए कुछ समय निकालें और कुछ ऐसा काम करे जिसका आपको शॉक हो और उसमें अपनी एक अलग पहचान बनाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>