बच्चे को नजर दोष से बचाने के लिए करें ये उपाय

May 02, 2017
बच्चे को नजर दोष से बचाने के लिए करें ये उपाय

आपको तो पता ही है कि पूजा पाठ में चंदन का इस्तेमाल करते हैं इस्तेमाल होने वाले चंदन भी हमारे जीवन में खुशियां ला सकता है। आज हम आपको चंदन के बारे में कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी सोई हुई जिंदगी को जगा सकते हैं। चंदन के पेड़ के फायदे अगर आप अपनी सेहत को ठीक ठाक देखना चाहते हैं तो आप अपने घर में चंदन का पेड़ जरूर लगाए। अगर आप अपने घर में चंदन का पेड़ लगाते हैं तो आपको वास्तु दोष से मुक्ति मिल सकती है।

चंदन के पेड़ से वास्तु दोष नहीं होता और परिवार में कोई भी रोग नहीं होता है आपका परिवार हमेशा रोगमुक्त रहता है। अगर आपके बच्चे को नजर लग गई है तो उस बच्चे को चंदन के पेड़ का छाल जो होता है उसका धुंआ दे। उसका धुँआ देने से बच्चे को जो नजर का दोष होता है वह दूर हो जाता है इसके अलावा नजर दोष से बचने के लिए चंदन का तिलक लगाना चाहिए। हमारे पूर्वज पहले चंदन का तिलक लगाते थे बच्चों को भी इसी प्रकार तिलक लगाना चाहिए आपको लगे कि हम परेशानियों से घिरे हुए हैं।

गुरु पुष्य नक्षत्र के एक दिन पहले चंदन के पेड़ की जड़ पर पीले रंग में चावल को रंग दे और चंदन की जड़ में चढ़ा दें और जल चढ़ाएं फिर धूप दिखाकर आमंत्रित कर दें। फिर दूसरे दिन उसी चंदन के पेड़ की थोड़ी सी लकड़ी लाकर एक लाल कपड़े में बांधकर अपने घर में आप के मेन गेट जो है।

उस पर लगा दें आपकी नजर दोष हट जाएगी नजर भी लोगों को बर्बाद कर देती है बच्चों को नजर दोस्त से बचाने के लिए चंदन की छाल रखें उसका धुआँ कर दे। नजर दोष भाग जाता है चंदन का पेड़ लगाने से आपकी वातावरण शुद्ध रहेगा वास्तु दोष भी नहीं रहेगा घर में सब कुछ ठीक-ठाक हो जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>