इन कानूनों की वजह से संबंध बनाने से पहले रखना पड़ता है ध्यान

Mar 01, 2017
इन कानूनों की वजह से संबंध बनाने से पहले रखना पड़ता है ध्यान

सब देश के कानून एक दूसरे के कानून से बिल्कुल ही अलग होते हैं। हर एक देश का कानून अपना अपना ही होता है उसके नियम अपने ही होते हैं पर हम आज आपको कुछ ऐसे कानूनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप आश्चर्य हो जायेंगे कि क्या ऐसे कानून भी बनाए जा सकते हैं। कई देश ऐसे हैं जहां कपल्स को लेकर या लवर्स को लेकर कुछ कानून बनाए गए हैं तो आज हम उन्हीं कानून के बारे में जिक्र करेंगे। जिसके बारे में शायद आप सोच भी नहीं सकते और जानते भी नहीं होंगे।

  शादी से पहले संबंध बनाना आम बात हो गई है परंतु सऊदी अरब में अगर आप शादी से पहले संबंध बना लेते हैं तो उसे कानून के खिलाफ माना जाता है और उसका पालन ना करने वाले को जेल के दर्शन करने पड़ते हैं।

यह कानून तो बड़ा ही अजीब है अगर आपको रोमांटिक होना है तो हम क्या करते हैं हम कैंडल लाइट डिनर करते हैं या कैंडल जलाकर या लाइट जलाकर एक दूसरे से रोमांस करते हैं,संबंध बनाते हैं। परंतु हंगरी में अगर कोई भी कपल्स लाइट जलाता है और साथ ही में संबंध बनाता है तो उसे जेल जाना पड़ता है।

काफी बार ऐसा होता है कि हम ऑफिस में होते हैं और अचानक से हमारा मन करता है कि हम जल्दी से घर जाएं अपने पार्टनर को गले लगे उससे प्यार करे या उस से संबंध बनाए। एकदम से ऐसा ख्याल मन में कभी कभी आ जाता है तो इसके लिए एक कानून स्वीडन में बनाया गया है यहां पर ऑफिस में जो भी वर्कर काम करते हैं उनको 1 घंटे की ब्रेक दी जाती है। ताकि वह घर जाकर अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाएं और इतना ही नहीं इसके बावजूद उन्हें इसके लिए पैसे भी दिए जाते हैं।

जब हम अपने पार्टनर को किस करते हैं तो हम उस ख्यालों में खो जाते हैं हमें पता ही नहीं चलता कि हमारी किस कितनी देर तक लंबी चलती है। परंतु मैरीलैंड में अगर आप 1 मिनट से ज्यादा अपने पाटनर को किस करते हुए पकड़े गए तो आप को सजा हो सकती है।

यह तो आजकल आम बात हो गई है कि पति-पत्नी एक-दूसरे को किसी और के लिए धोखा दे ही देते हैं परंतु पुरुषों की तरफ से यह शुरुआत ज्यादा होती है। इसीलिए हांगकांग में अगर किसी पति ने अपनी पत्नी को धोखा दे दिया तो वहां पत्नी अपने पति को मार सकती है परंतु वह किसी से मरवा नहीं सकती है। उसे खुद अपने हाथों से उसका कत्ल करना पड़ेगा यह कानून वहां पर बनाया गया है।

अगर हम किसी को किस करना चाहते हैं तो हम क्या कभी यह देखेंगे कि हमारी मुछे है कि नहीं है। मन किया अपने लवर को किस करने का तो हमने कर लिया। परंतु लोवा में इस की मनाही है अगर आपकी मुछे हैं तो आप पब्लिक प्लेस में अपने लवर को किस नहीं कर सकते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>