महिलाओं को होने वाली ये खतरनाक बीमारियां कर सकती हैं, उन्हें पार्टनर से दूर

Apr 10, 2017
महिलाओं को होने वाली ये खतरनाक बीमारियां कर सकती हैं, उन्हें पार्टनर से दूर

आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में महिला और पुरुष अगर दोनों मिलकर कमाते हैं तभी घर का चल पाना संभव होता है। इसी के चलते महिलाएं घर और बाहर दोनों के काम को संभालते हुए थक जाते हैं और जब वो थक हारकर घर आती है तो उनको छोटी-छोटी परेशानियों घेरे रहती हैं जैसे की पीठ दर्द देना सर दर्द देना पेट दर्द देना आदि परंतु वह इन सब बातों को हल्के में लेते हैं और आगे जा कर यह बातें उनके लिए एक समस्या बन जाती है जिसके कारण उनके और उनके पार्टनर के बीच में रोमांस खत्म हो जाता है। और लाइफ बोरिंग हो जाती है इन सब से निपटने के लिए आज हम आपको कुछ घरेलू तरीके बताएंगे।

1. झड़ते बाल
ज्यादातर सभी पुरुषों को महिलाओं के लंबे बाल बहुत अच्छे लगते हैं परंतु महिलाओं के लंबे बाल झड़ने लगते हैं उस का मुख्य कारण होता है खून की कमी है या हारमोनल का बदलाव होना। जिसके कारण उनके बाल कमजोर हो जाते हैं और झड़ने शुरू हो जाते हैं। जिसकी वजह से उनका पाटनर उन्हें पसंद नहीं करता है बाल को झड़ने से रोकने के लिए महिलाओं को मौसमी फल और सब्जियां अधिक मात्रा में खानी चाहिए।

2. चक्कर आना
महिलाएं जब बाहर का और घर का दोनों का काम संभालती हैं तो उसकी वजह से उनका शरीर कमजोर हो जाता है। जिसकी वजह से उन्हें चक्कर आते हैं परंतु इस बात को हलके में देती हैं और यही बीमारी आगे जाकर ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी का रुप ले लेती है। इन सब समस्याओं से बचने के लिए महिलाओं को रोजाना हाथ और पैर वाली एक्सरसाइज जरूर करनी चाहिए।

3. पेट दर्द
महिलाओं को तो पेट दर्द होना आम बात होती है और यह पेट दर्दज्यादा से ज्यादा महावारी के आने से पहले होती है परंतु इस पेट दर्द को इतना गंभीर लेना नहीं चाहिए। बल्कि इसके अलावा जो पेट दर्द होता है जैसे गैस बन जाना अल्सर हो जाना ऐसे ही बहुत सारी बीमारियां होने से उनके और उनके पार्टनर के बीच में तनाव बना रहता है। जिसकी वजह से दूरियां आ जाती है ऐसे में महिलाओं को तली-भुनी चीजें नहीं खानी चाहिए और लस्सी और दही जैसी ठंडी चीजों का सेवन करना चाहिए।

4. वजन घटना या बढना
हर पुरुष को सुडोल शरीर वाली महिलाएं ज्यादा पसंद होती है परंतु शादी के बाद या तो महिलाओं का वजन एकदम से बढ़ने लगता है या फिर घटने लगता है ऐसे में उनको थायराइड और TV जैसी बहुत बीमारियां हो सकती हैं। ऐसे में उन्हें समय समय पर डॉक्टरी जांच करवाते रहना चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>