दुनिया के ये हैं पांच सबसे सस्ते लैपटॉप

Aug 01, 2016

का लैपटॉप सिर्फ 10,499 रुपये में भारतीय टेक्नोलॉजी और स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने विंडोज 10 पर चलने वाला सबसे सस्ता लैपटॉप लांच कर धमाका कर दिया है। कंपनी ने इसे कैनवास लैपबुक एल1160 लैपटॉप नाम दिया है।

नए लैपबुक की कीमत 10,499 रुपये है और यह एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेज़न पर मिलेगा। कंपनी पिछले साल अक्टूबर में कैनवास सीरीज का ही एक और लैपबुक एल1161 लॉन्च कर चुकी है।

दुनिया का सबसे सस्ता विंडोज भारतीय टैक्नोलॉजी कंपनी आई बॉल ने दुनिया का सबसे सस्ता विंडोज लैपटॉप भारतीय बाजार में लांच किया है. महज 9999 रुपये की कीमत पर कॉम्पबुक सिरीज के तहत कंपनी ने अपना बेहद आकर्षक लैपटॉप आज बाजार में लांच किया है. 11.6 इंच की एचडी स्क्रीन वाला यह लैपटॉप ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों माध्यमों के जरिए ग्राहकों को मिलेगा.

ये भी पढ़ें :-  बचत खाताधारकों को आज से बड़ी राहत, अब हर हफ्ते निकाल सकेंगे इतने रुपये

‘आकाश’ यह लैपटाप सिर्फ 2,276 रूपये मंत्रालय का कहना है कि 2,276 रूपये का होने के बावजूद यह सस्ता लैपटाप है जिसकी 50 प्रतिशत लागत केंद्र सरकार वहन करेगी. छात्रों को इसके लिए 1,100 रूपये का भुगतान करना पड़ेगा. प्रत्येक राज्य को प्रथम चरण के तहत ऐसे 3,300 लैपटाप प्रदान किये जायेंगे. इस सस्ते लैपटाप के नाम के बारे में कई सुझाव सामने आए और ‘आकाश’ पर आमसहमति

लेनवो लैपटाप, 25 हजार से कम कीमत में ! टैबलेट के बढ़ते बाजार के बावजूद लैपटॉप अपनी उपयोगिता बनाए हुए है। का उपयोग जहां केवल ईमेल चेक करने, वेब सर्फिंग करने, गेम्‍स खेलने तथा फिल्‍में देखने के लिए किया जाता है। वहीं लैपटॉप अभी भी कार्यालय तथा घरों में उपयोग किया जाता है। विंडोज 8 की लॉन्चिंग के बाद लैपटॉप का बाजार एक बार फिर से गर्म हो गया।

ये भी पढ़ें :-  शेयर बाजारों में तेजी, सेंसेक्स 100 अंक ऊपर

योगा लैपटॉप को ने किया लांच ! लैपटॉप बनाने वाली चाइनीज कंपनी लेनोवो ने अपने नए योगा लैपटॉप की खास रेंज लांच की है। छात्रों को ध्यान में रख कर बनाए गए ये लैपटॉप काफी किफायती हैं।

360 डिग्री तक मोड़ कर किसी भी आकार में रखकर इस्तेमाल किया जा सकता है। पूरा पलट देने से ये टैबलेट जैसे बन जाते हैं। इन योगा लैपटॉप की कीमत….

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected