ये हैं बॉलीवुड के वो दिग्गज स्टार्स जिन्होंने 2017 में दुनिया को कहा अलविदा, हमेशा खलेगी कमी

Dec 27, 2017
ये हैं बॉलीवुड के वो दिग्गज स्टार्स जिन्होंने 2017 में दुनिया को कहा अलविदा, हमेशा खलेगी कमी

ये साल यानि कि 2017 को जाने में बस कुछ ही दिन बाकि रह गए हैं। ऐसा कहा जाता है कि समय आता है, और चला भी जाता है। मगर ये हमें हर बार कुछ न कुछ यादें ​देकर जरूर जाता है। कुछ यादें तो मी​ठी और ख़ुशी वाली होती हैं। लेकिन कुछ यादें खट्टी और आँखों को नम करने वाली होती हैं। साल 2017 भी कुछ ऐसा ही रहा है। आज हम सिर्फ आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकारों की बात करेंगे जिनके दुनिया से अलविदा कहने पर पुरे बॉलीवुड की ऑंखें भर आई थीं। क्योंकि ये ऐसे कलाकार थे जिनको बॉलीवुड कभी भी भुला नहीं सकता। तो आइए उनमें से कुछ लोगों के बारे में जानते हैं……
शशि कपूर:


बॉलीवुड के महान अभिनेताओं में गिने जाने वाले स्टार अभिनेता शशि कपूर इसी महीने यानि 4 दिसंबर 2017 को इस दुनिया से अलविदा कह गए। उन्होंने अपनी आखरी साँस मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में ली। और उसके अगले दिन यानि 5 दिसंबर को उन्हें मुंबई के सेंटाक्रूज इलाके में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जिनके निभाए फ़िल्मी किरदार ना जाने कितने लोगों के लिए एक मिसाल बन गए होंगे।

राम मुखर्जी:


बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी ने भी इसी साल इस दुनिया को अलविदा कहा। उनका निधन 22 अक्टूबर 2017 को हुआ था। जो अपनी बीमारी के चलते कई दिनों तक मुंबई के एक हॉस्पिटल में भर्ती थे। हम हिंदुस्तानी और लीडर जैसी फ़िल्मों के निर्माता राम मुखर्जी हिंदी सिनेमा की सम्मानित हस्तियों में शामिल थे। वो मुंबई के मशहूर फ़िल्मालय स्टूडियो के फाउंडिंग मेंबर भी थे।

नीरज वोरा:


बॉलीवुड एक्टर नीरज वोरा ने 4 दिसंबर 2017 को सुबह करीब 4 बजे अंधेरी (मुंबई) के कृति केयर अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे 54 साल के थे। 19 अक्टूबर, 2016 को आए ब्रेन स्ट्रोक की वजह से नीरज को दिल्ली स्थित एम्स में एडमिट कराया गया था।

इंदर कुमार:


फिल्म व टीवी एक्टर इंदर कुमार का निधन 28 जुलाई को हुआ था। इंदर कुमार की डेथ की वजह लंबी बीमारी बताया गया है। उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म में काम भी किया था। इसके अलावा वो कई टीवी शो में नजर आ चुके है।

रीमा लागू:


बॉलीवुड और टेलीविजन की जानी-मानी एक्ट्रैस रीमा लागू ने 59 साल की उम्र में 18 मई 2017 को अंतिम सांस ली। बताया जाता है कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई थी। रीमा का जन्म 21 जून 1958 को मुंबई में हुआ था। रीमा लागू ने ‘हम आपके हैं कौन’, वास्तव और ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाई। जिंदगी के आखिरी दिनों में रीमा स्टार प्लस के शो ‘नामकरण’ में विले की भूमिका निभा रही थीं।

विनोद खन्ना:


बॉलीवुड सुपरस्टार और पॉपुलर एक्टर विनोद खन्ना 70 साल की उम्र में 27 अप्रैल 2017 में दुनिया को अलविदा कह गए। विनोद कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे और लगातार उनकी तबीयत खराब हो रही थी। आज भी लोग उनकी फिल्मों को देखकर उनको याद करते हैं। विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर 1946 में हुआ था।

ओम पुरी:


बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक ओम पुरी के निधन ने पूरी इंडस्ट्री को मानो हिला कर रख दिया था। 6 जनवरी 2017 को दिल का दौरा पड़ने से 66 साल की उम्र में ही वह इस दुनिया को अलविदा कह गए। ओम पुरी ‘अर्ध सत्य’, ‘जाने भी दो यारों’ और ‘तमस’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। इसी साल 2017 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ओम पुरी की आखिरी फिल्म है।

सीताराम पंचाल:


पान सिंह तोमर जैसी फेमस फिल्में करने वाले एक्टर सीताराम पंचाल 54 साल की उम्र में 10 अप्रैल 2017 में दुनिया को अलविदा कह गए। बताया जाता है कि वह फेंफडों और किडनी कैंसर से पीड़ित थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>