आपके पासवर्ड को और सिक्योर करने में मदद करेंगी ये एप्स

Feb 03, 2017
आपके पासवर्ड को और सिक्योर करने में मदद करेंगी ये एप्स

अगर आप भी facebook पर ईमेल का या और सोशल साइट अकाउंट का इस्तेमाल करते हो तो यकीन है ना इनको आप कई तरह के मुश्किल पासवर्ड की यूज़ करके इन को सिक्योर रखते होगे । कई बार इन मुश्किल पासवर्ड को याद रखना मुश्किल है ऐसे में अगर आप भी अपना पासवर्ड भूल जाते हो तो फिर एक सिक्योर पासवर्ड बनाना चाहते हो ।तो कुछ ऐसे पासवर्ड मैनेजिंग ऐप्स भी है जो आपके काफी मदद करेंगे ।

लास्टपास पासवर्ड
याद रखने के लिए लास्टपास काफी पॉपुलर ऐप है ।इस में एक मास्टर पासवर्ड के जरिए अपने सारे पासवर्ड की डिटेल को सुरक्षित कर सकते हो । यही नहीं सिर्फ पासवर्ड मैनेजर है बल्कि मोबाइल बोल्ट भी है ।इस मेल लोगिन करके आप अपने सारे पासवर्ड सेव कर सकते हो ।इस ऐप के जरिए आप बढ़िया पासवर्ड भी बना सकते हो ।सबसे खास बात यह है कि इस  लेन अकाउंट का पासवर्ड कहीं भी सेव नहीं होता ।इस वजह के साथ इसको ज्यादा सुरक्षित माना गया है ।

पीपर
पीपर के जरिए आप पासवर्ड के साथ साथ फोटोस डाक्यूमेंट्स और फाइल्स को भी मैनेज कर सकते हो ।डैश लाइन की ही तरह यह भी सुरक्षित पासवर्ड बनाने में आपकी मदद करता है ।

क्लास कैस्परस्काई को हां अब हम एंटीवायरस सॉफ्टवेयर के रुप में जानते हैं ।पर इसका पासवर्ड मैनेजर एप भी काफी बढ़िया है ।इस एप से आपके सारे पासवर्ड क्रेडिट कार्ड डिटेल्स और यहां तक कि आपका एड्रेस भी सेव करता है। इस में भी बस एक मास्टर पासवर्ड की जरूरत होती है ।

जुहू व्हाट
इस पासवर्ड मैनेजिंग एप की खासियत यह है कि इसको आप ऑफलाइन भी इस्तेमाल कर सकते हो ।पासवर्ड सेव करने करना हो तो ले से लेकर ऑटोमेटिक फॉर्म फिलिंग तक के सारे काम यह ऐप कर सकता है इसके जरिए भी आप बेहतर पासवर्ड बना सकते हो।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>