शादी के दौरान लड़को के मन में रहतें हैं ये 4 सवाल, जिसको जानने के बाद आप..

May 23, 2017
शादी के दौरान लड़को के मन में रहतें हैं ये 4 सवाल, जिसको जानने के बाद आप..

दो अजनबियों की एक साथ शादी होना एक पवित्र बंधन होता है। अपनी शादी को लेकर दुल्हन के मन में कई तरह के सवाल रहतें हैं। उसी तरह अपनी शादी लप लेकर दूल्हे के ममन भी सवाल उठते हैं जिन्हें दूल्हा किसी से पूछता या बताता भी नहीं करता और अंदर ही अंदर मानसिक तौर पर परेशान रहता है। आइए जानते है..

लड़की मेरे लिए सही है: यदि शादी अरेंज हो रही है तो दुल्हें के मन में बार-बार यह सवाल आते रहते है कि ये लड़की मेरे लिए सही है या नहीं। ये मेरे घर को सही ढंग से चला पाएगी या नहीं। ये मेरे साथ पूरा तालमेल बिठा कर चल पाएगी।

क्या मैं हैंडसम लग रहा हूं?: शादी में सिर्फ दुल्हन कि सुंदरता को ही नहीं बल्कि लड़कों की सुंदरता को भी परखा जाता है। दोनों की सुंदरता को तोला जाता है कि दोनों में से कौन सुन्दर लग रहा है।

घर की जिम्मेदारी: शादी से पहले इनकम के बारे में पूछा जाता हैै। कहा जाता है की लड़का ठीक ठाक कमा लेता है न, हमारी लड़की को खुश रखेगा। इतने सारे सवाल लड़के का मानसिक संतुलन बिगाड़ देते है।

क्या वह मेरे परिवार के साथ एडजस्‍ट हो पाएगी?: मां पहले से ही अपने बेटे को कहने लग जाती है कि तू शादी के बाद बदल मत जाना। जिससे दुल्हा काफी मानसिक दबाब में घिर जाता है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>